UP Govt Clerk Category Wise Vacancy Latest News in Hindi

UP Govt Clerk Category Wise Vacancy Latest News in Hindi

UP Govt Clerk Category Wise Vacancy Latest News in Hindi :

GST लागू होने के बाद काम के बढ़ते बोझ को देखते हुए सरकार ने Commerce कर Department में बंपर Bharti की तैयारी शुरु कर दी है! मौजूदा समय में रिक्त पदों के अलावा 30 June 2019 तक रिक्त होने वाले लिपिकीय संवर्ग के सभी पदों का ब्यौरा तैयार किया जा रहा है!

UP Govt Clerk Category Wise Vacancy Latest News in Hindi

UP Govt Clerk Category Wise Vacancy Latest News in Hindi

वाणिज्य कर मुख्यालय ने सभी Zone के Additional Commissioners से June 2019 तक रिक्त होने वाले लिपिकीय संवर्ग के अलावा चालकों के पदों का ब्यौरा भी माँगा है!
दरअसल, Pradesh में GST लागू होने के बाद Department कामकाज का दायरा काफी बढ़ गया है! इससे लिपिकीय संवर्ग समेत अन्य अराजपत्रित श्रेणी के Employees की संख्या काफी कम हो गई है! Department में पहले से ही बाबुओं के 245 से अधिक पद रिक्त हैं!

इस वजह से विभागीय कामकाज प्रभावित हो रहा है! पिछले दिनों Chief Minister की मौजूदगी में हुई बैठक में Employees की कमी के चलते होने वाली दिक्कतों पर चर्चा हुई थी! बैठक में सहमति बनी कि मौजूदा Selection Year (2017-18) के अलावा अगले Selection Year (2018-19) में रिक्त होने वाले पदों पर भी Bharti का प्रस्ताव तैयार किया जाए!
इसी आधार पर Commerce कर Department मौजूदा समय में रिक्त पदों के अलावा दोनों Selection Year में रिक्त होने वाले पदों का ब्यौरा तैयार कर रहा है! Deputy Commissioner (स्थापना) की ओर से सभी जोन के Additional Commissioners को One Week के भीतर रिक्त और आगे रिक्त होने वाले पदों की सूचना मुख्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है!

इन पदों पर होनी है Bharti :

जिन पदों पर Bharti के लिए फ़िलहाल अधियाचन भेजा जाना है उनमें लिपिकीय संवर्ग के वैयक्तिक सहायक Grade 1 व 2, आशुलिपिक, Computer Operator Grade A व B के अलावा वाहन चालकों के विशेष Grade 1,2,3 व 4 के पद शामिल हैं! सूत्रों का कहना है कि जोनवार रिक्त होने वाले पदों की सूचना मिलने के बाद जल्द ही Direct Bharti वाले पदों के लिए अधियाचन भेज दिया जाएगा!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UP Govt Clerk Category Wise Vacancy Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories