UP Government LT Grad Teachers Latest News in Hindi

UP Government LT Grad Teachers Latest News in Hindi

Details for Uttar Pradesh Government LT Grade Teacher news Today in Hindi, in UP Government LT Grad Teachers Latest News in Hindi

UP Government LT Grad Teachers Latest News in Hindi

UP Government LT Grad Teachers Latest News in Hindi

UP Government LT Grad Teachers Latest News in Hindi: Uttar Pradesh के राजकीय LT Grade (पुरुष संवर्ग) शिक्षको का एक बार फिर प्रोमोशन टल गया है ! यह दूसरा मौका है जब विभाग में पदोन्नति सूचि जारी हुई और LT Grade पुरुष Teachers को लाभ नही मिल सका है ! इससे सूबे के करीब 300 से अधिक शिक्षको का पद के साथ धन का दोहरा नुकसान तो हो रहा है, वह अपने साथियो से जूनियर होते जा रहे है ! राजकीय कॉलेजो के शिक्षको के प्रमोशन की प्रक्रिया 19 December 2014 को शुरू हुई थी ! सभी मंडलो से गोपनीय आख्या तलब की गयी, इसमें तीन मार्च 2015 तक रिपोर्ट भेजना था, लेकिन 13 जनवरी 2015 को शिक्षा निदेशालय की और से पत्र जारी करके प्रक्रिया पर रोक लगा दी गयी थी !

उसमे LT Grade Teachers एवं प्रवक्ताओ की दस वर्ष 2004-05 से 2004-15 तक की गोपनीय आख्या मांगी गयी थी ! एक साल की उहापोह के बाद शासन जनवरी में रुकी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर सहमत हो गया और नए सिरे से मंडलो से आख्या मांगी गयी ! उस समय भी जारी हुई प्रमोशन सूचि में LT Grade पुरुष शिक्षको को शामिल नही किया गया था ! माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने न्य शैक्षिक सत्र शुरू होने के बाद जून में ही प्रमोशन सूचि सूचि जारी करने का आदेश दिया !

वह सूचि सोमवार को जारी हुई, इस बार भी एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग फिर हाशिए पर रहा ! दो मौके चुकने पर करीब 300 शिक्षक अपने साथियों से जूनियर हो गये है ! साथ ही पद एवं पैसे का नुकसान हुआ सो अलग माध्यमिक शिक्षा विभाग का कहना है की वरिष्ठा का विवाद होने के कारण एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग को रोका गया है ! गोरखपुर के मंडलीय शिक्षक नेता शिवमूर्ति राय ने बताया की अफसरों की अनदेखी से शिक्षको को परेशानी हो रही हिया !

More News Today in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK