UP GIC Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP GIC Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP GIC Teachers Bharti Latest News in Hindi : प्रदेश में शिक्षक भर्ती का नया आयोग गठित होने के मुहाने पर है। आयोग का खाका खींचने के साथ ही वहां की भर्तियों को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है। इसमें पुरानी नियुक्तियां होंगी ही कई नई भर्तियां भी नए आयोग को सुपुर्द करने की तैयारी है। नए आयोग का दायरा बढ़ाकर उसमें राजकीय कालेजों के शिक्षकों को भी शामिल किया जाएगा।

UP GIC Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP GIC Teachers Bharti Latest News in Hindi

पहला चरण पूरा होने के बाद बेसिक के शिक्षक नियुक्ति में बदलाव करके उसे भी नये आयोग को देने पर विचार चल रहा है। इससे आगे चलकर प्रदेश भर के सभी शिक्षक एक जगह से ही चयनित होंगे।प्रदेश की भाजपा सरकार माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र और उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग उप्र का विलय करा रही है। यह दोनों आयोग अब तक सूबे के अशासकीय माध्यमिक व महाविद्यालय के शिक्षक और प्राचार्य आदि का चयन करते आ रहे हैं।

 Spokesman Graduate Teachers Written Exam Latest News in Hindi 

चयन बोर्ड में इस समय 2011 प्रवक्ता व स्नातक शिक्षकों की लिखित परीक्षा के कुछ विषयों का रिजल्ट जारी हो चुका है और करीब तीन दर्जन विषयों का परिणाम आना शेष है। इसी के साथ लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी होगा। इसके बाद 2016 प्रवक्ता व स्नातक शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा अक्टूबर माह में कराने का एलान हो चुका है। यह दोनों नियुक्तियां अब नये आयोग ही पूरा कराएगा। साथ ही 2017 के लिए अधियाचन लेकर आवेदन लिए जाने की प्रक्रिया भी लंबित है। चयन बोर्ड ने लंबे समय से प्रधानाचार्यो की भर्ती नहीं कराई है, नये आयोग के सामने यह चयन कराना बड़ी चुनौती होगी।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 

 
Posted in ALL

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories