UP BTC News 2015-2016

UP BTC News 2015-2016

UP BTC News 2015-2016

UP BTC News 2015-2016

UP BTC News 2015-2016: बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के विद्यालयों में 15 हजार शिक्षकों (Teachers) के नियुक्ति पत्र में ‘न्यायालय’ का ग्रहण लग चूका  है। काउंसिलिंग  प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल पा रहा है। इस संबंध में अफसर दलील दे रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देश पर वह 72 हजार शिक्षकों (Teachers) की भर्ती में व्यस्त हैं, उसका समयबद्ध निस्तारण करने के बाद से ही नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। वहीं, सूत्रों का ये भी कहना है कि परिषद ने हाईकोर्ट (High Court) में इस भर्ती के संबंध में जो हलफनामा दिया है उसके निस्तारण का इंतजार किया जा रहा है।

परिषदीय विद्यालयों में 15 हजार Teachers की नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग पूरी हो गई है। प्रदेश के कासगंज ओर  रायबरेली जिले में दोबारा काउंसिलिंग को कराया गया  है। इसकी वजह यह भी है कि कासगंज ओर  एटा के अभ्यर्थियों का घोलमेल  हो गया। इससे दोबारा अभ्यर्थियों को बुलाया गया। ऐसे ही रायबरेली में 2012 बैच के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में शामिल ही नहीं किया गया था। इस पर परिषद ने हाईकोर्ट के निर्देश का हवाला दिया, तब काउंसिलिंग निरस्त करके दोबारा अभ्यर्थी को बुलाया गया । इतना ही नहीं सुलतानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी (Basic Education Officer) ने तो प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही नियुक्ति पत्र भी बांट दिए थे, बाद में उन्हें नियुक्ति पत्र वितरण को रद करने का आदेश जारी भी करना पड़ा। अभ्यर्थी का कहना  हैं कि प्रदेश भर में दीपावली के पहले ही काउंसिलिंग पूरी हो गई, फिर भी नियुक्ति पत्र वितरित नहीं किये गये  है।

सोमवार के दिन  प्रदेश भर के विभिन्न जिलों से आए अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन करके नियुक्ति पत्र दिलाने की मांग की। सचिव के नही  मिलने पर अभ्यर्थियों ने कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा। अभ्यर्थियों को यह कहकर लौटाया गया कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 72 हजार Teachers की भर्ती प्रकरण का समयबद्ध निस्तारण मांगा है सभी उस प्रक्रिया में व्यस्त हैं। यह प्रकरण निपटते ही नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। वहीं, सूत्रों का भी कहना है कि हाईकोर्ट (High Court) ने 2012 बैच के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में शामिल करने का निर्देश दिया था साथ में ही परिषद से कुछ बिंदुओं पर जवाब भी मांगा था, परिषद के सचिव की तरफ  से हाईकोर्ट में हलफनामा दिया गया है। उस पर अभी निर्णय नहीं आ सका है, अफसरों को उसके निर्णय का इंतजार भी है। इसी कारण  से नियुक्ति पत्र अघोषित तौर पर रोका गया है। BTC प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने अल्टीमेटम दिया है कि जब तक नियुक्ति पत्र बांटने का आदेश जारी नहीं होता, शिक्षा निदेशालय में धरना-प्रदर्शन जारी यु ही जरी रहेगा।

See Also

uptet current news 2015-16

UPTET Latest News In Hindi Today

 
Posted in ALL, BTC 2014, Latest News Tagged with: , ,

Categories