UP BTC College Sheet Latest News in Hindi 2016

UP BTC College Sheet Latest News in Hindi 2016 

UP BTC College Sheet Latest News in Hindi 2016

UP BTC College Sheet Latest News in Hindi 2016

UP BTC College Sheet Latest News in Hindi 2016: B.T.C. 2015 की सभी सीटें जल्द भरने के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने नए दिशा-निर्देश जारी किए है ! निजी कॉलेजों को खाली सीटें खुद भरने का जिम्मा सौपा जा रहा है, ताकि वह 18 से 21 SEPTEMBER के बीच कार्यवाही पूरी कर ले ! सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (DIET) प्राचार्यों से कहा गया कि वह निजी कॉलेजों की सीटें भरने में तत्परता बरतें ! जिन अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा चुका है !

उनका 18 तक कॉलेज आवंटन जरुर कर दिया जाए और सीटें 21 SEPTEMBER तक हर हाल में भरी जानी है ! B.T.C. 2014 में प्रदेश भर में बड़ी संख्या में सीटें खाली रह गई थी ! इससे निजी कॉलेज इस बार पहले से ही सचेत है और उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने कहा है कि DIET प्राचार्य उनके संस्थान के लिए अभ्यर्थी चयन में देरी करने के साथ ही तत्पर नहीं रहते ! इससे परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने भी अब तेजी दिखाई है, क्योंकि B.T.C. का शैक्षिक सत्र शुरु होने में चंद दिन शेष है ! ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि 21 SEPTEMBER तक प्रवेश लेकर 22 SEPTEMBER से प्रशिक्षण सत्र शुरु किया जाए !

अभी तमाम जिलों के निजी कॉलेजों में बड़ी संख्या में सीटें खाली है ! ऐसे में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव नीना श्रीवास्तव ने पांच सूत्रीय निर्देश सभी प्राचार्यों को भेजा है ! इसमें कहा गया है कि यदि 18 SEPTEMBER तक निजी कॉलेजों की सभी सीटें न भर पाएं तो सभी चरणों की अभिलेखीय जाँच में उपस्थित होने वाले उन अभ्यर्थियों की सूची निजी कॉलेजों को सौंप दी जाए जिनका प्रवेश नहीं हुआ है ! साफ है कि अन्तिम दिनों में निजी कॉलेज खुद ही भावी प्रशिक्षुओं की तलाश करेगें !

More News Today in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories