UP Board Examination Admit Card Latest News in Hindi

UP Board Examination Admit Card Latest News in Hindi

UP Board Examination Admit Card Latest News in Hindi : UP Board के परीक्षार्थियों का Admit Card 25 January को जारी हो जाएगा। Board मैनु्अली Admit Card सभी जिला School Offices में भेजेगा। जहां से Schools में वितरित किए जाएंगे। साथ ही Online भी Admit Card उपलब्ध होंगे।

UP Board Examination Admit Card Latest News in Hindi

UP Board Examination Admit Card Latest News in Hindi

Some Important Related Links For UP Board Examinations :

 UP Board High School Intermediate 2018 Admit Card Latest News in Hindi

UP Board 2018 Date Exam Centers Latest News in Hindi

UP Board High School Intermediate Online Marksheet Certificate Latest News in Hindi

UP Board Free Books Latest News in Hindi

Board Examinations में इस बार Total 1,05,598 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इनमें High School के 57,930 or Inter के 47,668 छात्र-छात्राएं शामिल हैं। 6 February से Examinations Start होंगी। DIOS Dr. Mukesh Kumar Singh ने बताया कि 25 January से परीक्षार्थियों के Admit Card जारी कर दिए जाएंगे।

UP Board Examination Center Manager Latest News in Hindi

DIOS (Desorption Ionization on Silicon) ने बताया कि कई बार परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्रों में छोटी-मोटी गलतियाँ भी हो जाती हैं। इसकी सही करने के लिए इस बार बदलाव किया गया है। इसके लिए परीक्षार्थी को अपने School के Principal से एक पत्र लिखवाना होगा। इसमें वह छात्र का सत्यापन करेंगे। उसके बाद परीक्षार्थी उस पत्र के आधार पर केंद्र व्यवस्थापक (Center Manager) से Admit Card की गलती को सुधरवा सकेंगे।

UP Board Examination Center Preparations Latest News in Hindi

Board Examinations के लिए राजधानी में 136 Exam Centers बनाए गए हैं। DIOS के मुताबिक शासन की तरफ से नकल विहीन Exam करवाने के लिए CCTV कैमरों की अनिवार्यता, कक्ष निरीक्षकों के लिए आधार की अनिवार्यता जैसे बिंदुओं पर जोर दिया गया है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in High School marksheet Or Certificate Online Hindi News, Intermediate Online Marksheet & Certificate News, UP Board High School Intermediate Online Marksheet Certificate Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

Categories