UP Board Exam Center Date Increase Latest News In Hindi

UP Board Exam Center Date Increase Latest News In Hindi

UP Board Exam Center Date Increase Latest News In Hindi

UP Board के परीक्षा केंद्र (Examination Center) निर्धारण में जिलों से हुई गड़बड़ी दूर करने के लिए Board प्रशासन की सक्रियता बढ़ गई है। Board ने जिलाधिकारियों के स्तर से Schools की आपत्तियां 27 November तक मांगी थीं जिसे निकाय चुनाव के दृष्टिगत बढ़ाकर 30 November कर दिया गया है। आपत्तियों के निस्तारण बाद Examination Centers की Last List अब 3 December तक जारी हो सकेगी।

UP Board Exam Center Date Increase Latest News In Hindi

UP Board Exam Center Date Increase Latest News In Hindi

Pradesh के तमाम Districts में Board Exam के लिए जिस तरह से Centers का निर्धारण हुआ है उससे UP Board की देशभर में खूब किरकिरी हुई। इसका ठीकरा माध्यमिक शिक्षा परिषद (Secondary Education Council) की सचिव Nina Shrivastav ने District Schools निरीक्षकों पर फोड़ते हुए उन्हें चेतावनी तक दी थी।

इसके साथ ही Board सचिव ने जिन Districts में गड़बड़ी हुई वहां Schools की आपत्तियां लेने के लिए जिला School निरिक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी और जिलाधिकारियों के स्तर से आपत्तियों के निस्तारण व इसकी Report 27 November तक Board मुख्यालय भेजने का निर्देश दिया था।

इस बीच निकाय चुनाव में जिला प्रशासन (District Administration) और Teachers की व्यस्तता के चलने 27 November तक निर्धारित Last Date को बढ़ाकर 30 November कर दिया गया है। यानी Districts से आपत्तियां UP Board तक भेजी जा सकती हैं। Board सचिव का कहना है कि 3 December तक अंतिम सूची का प्रकाशन होगा।

डिबार Centers के चयन की हो जांच :

Center निर्धारण में Vidya Bharati के भी अच्छे Schools की अनदेखी और पहले से डिबार Centers को तवज्जों मिलने के मसले पर Vidya Bharati पूर्वी उत्तर प्रदेश के निरीक्षक बांके बिहारी पांडेय ने जिलाधिकारी सुहास एल वाई से मुलाकात की। उन्हें बताया कि Allahabad District में Vidya Bharati के Schools को Examination Center नहीं बनाया गया जबकि कई ऐसे
Schools का चयन हुआ जो नकल की ठेकेदारी के लिए बदनाम हैं और पहले से डिबार भी हैं।

Some Related Links For UP Board : 

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 UP Board High School Intermediate Online Marksheet Certificate Latest News in Hindi

 UP Board High School Intermediate Examination Center Latest News in Hindi

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Basic Education, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories