UP BEd June 2016 Counselling Latest News in Hindi

UP BEd June 2016 Counselling Latest News in Hindi

Details for Student B.E.d Counselling June Latest News Today, in UP BEd June 2016 Counselling Latest News in Hindi

UP BEd June 2016 Counselling Latest News in Hindi

UP BEd June 2016 Counselling Latest News in Hindi

UP BEd June 2016 Counselling Latest News in Hindi: 6 तथा 7 June 2016 को B.E.d की प्रवेश Counselling में अभ्यर्थी अब अपनी पसन्द की सीट की च्वाइस 11 June 2016 तक दे सकेंगे ! नये एडेड Colleges के और जुड़ने के कारण इस फैसले को B.E.d Counselling के बिच में लिया गया है जिससे अभ्यर्थियो को कोई भी भी नुकसान न उठाना पड़े ! दो दिनों में ही Rank 1 से  15000 Rank तक अभ्यर्थी शामिल हुए थे और ऐसा कहा जा रहा है की इन अभ्यथियो को ही एडेड Colleges की सबसे ज्यादा सीटे मिलने की पूरी उम्मीद है !

फ़िलहाल Sheet Elatment 12 June हो होना है ! अब जो अभ्यर्थी 8 June व 9 June और 10 June को Counselling में शामिल होंगे उन अभ्यर्थियो को सरकारी तथा एडेड Colleges की च्वाइस देने के बजाय सेल्फ फाइनेंस सीटो की च्वाइस अधिक देनी चाहिए ताकि उन्हें सीट अलाट की जा सके ! State coordinator of JEE B.Ed. वाईके शर्मा द्वरा यह कहा गया है की जो अभ्यर्थी 6 तथा 7 June को Counselling में शामिल हुए थे वो विद्यार्थी फिर से Online Choice कर सकते है ! शर्मा द्वारा यह भी कहा गया की गोरखपुर विस्वविद्यालय आदि के करीब 7 एडेड Colleges की जानकारी देरी से देने की वजह से ऐसा करना पड़ रहा है !

अभ्यर्थी अब आराम से अपनी चॉइस को 11 june तक आराम से भर सकेंगे ! और वही जिन 8 june के बाद वाले Counselling में शामिल अभ्यर्थियो को सलाह दी गयी है की वो सरकारी व एडेड Colleges में अपनी च्वाइस को दे बल्कि वो अपनी च्वाइस ज्यादा से ज्यादा फाइनेंस कॉलेजो की ही दे ! Counselling में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियो की संख्या करीब 5952 थी ! इस संख्या में 25001 Rank से लेकर 39000 Rank तक के अभ्यर्थियो को बुलाया गया था ! Lucknow में अभ्यर्थियो की संख्या कुल 1500 में से 753 ही थी ! B.E.d Counselling अभ्यर्थियो केवल 42% ही पहुँच रहे है ! 9 June 2016 Conselling कराने के लिए अभ्यर्थी 14000 में से केवल 5952 ही पहुँच सके ! अभ्यर्थियो की संख्या कम होने का कारण यह भी है की अब सरकारी व एडेड Colleges की B.E.d Sheet अब भर चुकी है ! इसी कारण से अब अभ्यर्थियो की संक्या कम होती नजर आ रही है ! अब आगे विदाल्यो को अब सेल्फ फाइनेंस सीटो पर ही च्वाइस देने की सलाह दी जा रही है !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK