UP Basic Shiksha Parishad Teachers Bharti 2011 Latest News in Hindi

UP Basic Shiksha Parishad Teachers Bharti 2011 Latest News in Hindi

UP Basic Shiksha Parishad Teachers Bharti 2011 Latest News in Hindi :

Basic Education Council के Schools में Teachers की नियुक्ति के लिए प्रशिक्षु  Teacher Bharti 2011 पूरा होने का नाम नहीं ले रही है। Three Year तक अनवरत Process चलने के बाद भी 7.5 Thousand से अधिक पद रिक्त हैं। शीर्ष Court ने बाकी बचे पदों को नियमानुसार भरने को कहा है लेकिन, अवशेष पदों पर Bharti का मामला शासन में अटका है, क्योंकि SCERT (State Council of Educational Research and Training) ने शासन को इस संबंध में प्रस्ताव भी भेज दिया है।

UP Basic Shiksha Parishad Teachers Bharti 2011 Latest News in Hindi

UP Basic Shiksha Parishad Teachers Bharti 2011 Latest News in Hindi

Council Primary Schools में B Ed. (Bachelor of Education) TET (Teacher Eligibility Test) Pass Candidates को प्रशिक्षु Teacher Selection 2011 में मौका दिया गया है। इसके 72825 पदों को भरने के लिए 2014 से नियुक्ति प्रक्रिया प्रदेश भर में चली।

इन पदों को भरने के लिए शीर्ष Court के निर्देश पर गुणवत्ता मानक भी तय किया गया था। सामान्य वर्ग 70 फीसद यानी 105 TET (Teacher Eligibility Test) Mark व आरक्षिक वर्ग को 60 फीसद यानी 90 TET Mark वाले Candidates को मौका दिया गया। इसके तहत करीब 65 Thousand पदों को भरा जा चुका है। बीते 25 Thousand को शीर्ष Court में हुई सुनवाई में न्यायालय ने कुछ बिन्दुओं पर सवाल खड़े जरुर किए लेकिन, अवशेष पदों को भी नियमानुसार भरने का निर्देश दिया है। इससे Unselection Candidates में उम्मीद जगी है।

Candidate लगातार SCERT (State Council of Educational Research and Training) Lucknow के निदेशक से Bharti Start कराने का अनुरोध कर रह हैं। SCERT के निदेशक Dr. Sarvendra Vikram Bahadur Singh ने 29 August को Candidates को आश्वस्त किया कि लंबित Bharti Process पूरी कराने के लिए उन्होंने शासन को प्रस्ताव भेजा है। Candidate Kushal Singh, Ved Nimesh, Jagdish Prakash, Gyanath Yadav ने कहा है कि जल्द नियुक्ति आदेश न हुआ तो बेमियादी अनशन करेंगे।

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, About UPTET, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers, UPTET Latest News, UTET Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories