UP Assistant Teacher Exam February Latest News in Hindi

UP Assistant Teacher Exam February Latest News in Hindi 

UP Assistant Teacher Exam February Latest News in Hindi : Pradesh के Primary Schools में Teacher Bharti Exam February के First Week में होगी। यह जानकारी बेसिक शिक्षा मंत्री (Basic Education Minister) (स्वतंत्र प्रभार) Anupama Jaiswal ने कांग्रेस के Ajay Kumar Lallu के सवाल के जवाब में दी।

UP Assistant Teacher Exam February Latest News in Hindi

UP Assistant Teacher Exam February Latest News in Hindi

Lallu ने पूछा था कि Council Schools में 12460 Assistant Teachers की Bharti के लिए जारी Advertisement एवं प्रथम चक्र की Counseling के बाद सरकार Selection Candidates को Appointment Letter क्यों नहीं जारी कर रही है। इस पर मंत्री ने कहा कि 3 November को इस मामले में एक याचिका High Court में दाखिल की गई है। High Court के फैसले के अनुसार अग्रिम कार्यवाही होगी। उन्होंने बताया कि Teacher Bharti के लिए February के First Week में Exam होगी।

68500 Assistant Teacher Bharti News in Hindi

Council Schools में 68500 Teachers की Bharti के लिए Written Exam February में आयोजित किये जाने की संभावना है। UPTET 2017 का Result हाल ही में घोषित होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) Teacher Bharti की तैयारियों में जुट गया है। Assistant Teacher के Post पर शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने और उन्हें मूल पद पर वापस करने के बाद Council Schools में Teachers के रिक्त Posts को भरने के लिए 68500 Teachers की Bharti होनी है। Council Teachers की Bharti के लिए सरकार ने पहली बार Written Exam भी आयोजित कराने का निर्णय किया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी (Examination Regulatory Authority) को Exam आयोजित कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। Written Exam के लिए Online Application लिये जाएंगे। Written Exam में 150 Question होंगे।

Pradesh Tehsils News in Hindi

Pradesh में Tehsils की संख्या पुछे जाने पर संसदीय कार्यमंत्री फंस गए। Sanjay Garg ने राजस्व मंत्री से सवाल किया था कि राजस्व मुकदमों के निस्तारण के लिए त्वरित न्यायालय Start किए जाने की कोई योजना है?

इस पर सरकार ने कहा कि वादों के त्वरित निस्तारण के लिए न्यायालय कंप्यूटरीकृत प्रबंधन प्रणाली नाम से Portal Start किया गया है। Pradesh में तहसील, जनपद, मंडल एवं राजस्व परिषद स्तर पर राजस्व न्यायालय हैं। पूरक Question होने पर संसदीय कार्यमंत्री बोल रहे थे। तो सपा के Shivpal Singh Yadav ने पूछा कि कितनी Tehsils में तहसीलदार न्यायिक तैनात हैं।

Some Related Links For UP Assistant Teacher :

 UP Assistant Teachers Bharti 2017 Latest News in Hindi

UP Assistant Teachers Vacancy Bharti 2017 Latest News in Hindi

UP Assistant Teacher Recruitment BTC Trainee Latest News in Hindi

UP 12460 Assistant Teachers Bharti Process Latest News in Hindi

इसकी जानकारी मंत्री के पास नहीं थी। इस पर कांग्रेस के Ajay Kumar Lallu ने पूछा लिया कि यही बता दें प्रदेश में कितनी तहसीलें हैं। इस पर उन्होंने कहा कि यह जानकारी तो PA और बाबू रखते हैं। मंत्री Anupama Jaiswal ने बताया कि 33 तहसीलों में तहसीलदार न्यायिक तैनात हैं। संसदीय कार्यमंत्री ने बाद में बताया कि Pradesh में 350 तहसील हैं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Assistant Teacher Written Exam, Govt. Jobs, UP Teachers Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories