UP Ashaskiya TGT PGT 2013 Interview Appointment Latest News in Hindi

UP Ashaskiya TGT PGT 2013 Interview Appointment Latest News in Hindi

Details for Uttar Pradesh Ashaskiya TGT PGT 2013 Interview Appointment News Today in Hindi, in UP Ashaskiya TGT PGT 2013 Interview Appointment Latest News in Hindi

UP Ashaskiya TGT PGT 2013 Interview Appointment Latest News in Hindi

UP Ashaskiya TGT PGT 2013 Interview Appointment Latest News in Hindi

UP Ashaskiya TGT PGT 2013 Interview Appointment Latest News in Hindi: Uttar Pradesh के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विधालयो में प्रवक्ताओ (PGT) के साथ स्नातक शिक्षको (TGT) की भर्ती तेजी से नियुक्तियां होने जा रही है ! माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने अक्टूबर से TGT 2013 का Interview शुरू करने की तैयारी की थी, लेकिन इंटरव्यू का सितम्बर के अंतिम सप्ताह से ही शुरू हो रहा है ! चयन बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर कार्यक्रम घोषित कर दिया है ! चयन बोर्ड ने प्रवक्ता 2013 के लगभग सारे साक्षत्कार पुरे कर लिए है !

केवल दो विषयों के इन्टरव्यू शेष है, जो आगामी 20 एवं 21 सितम्बर को पुरे हो जायेंगे ! 20 जको प्रवक्ता इतिहास व 21 को प्रवक्ता भौतिक विज्ञानं का साक्षत्कार होना है ! इसके बाद TGT 2013 के विश्वर साक्षत्कार कार्यक्रम की घोषणा की गयी है ! इसमें युवतियों को प्राथमिकता दी गयी है ! सबसे पहला इंटरव्यू गृह विज्ञानं का 27 एवं 28 सितम्बर को होगा ! इसके बाद TGT उर्दू, वाणिज्य एवं संगीत गायन का साक्षत्कार 29 एवं 30 सितम्बर को होगा !

चयन बोर्ड सचिव रूबी सिंह ने बताया की सम्बन्धित विषयों की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियो को साक्षत्कार के लिए बुलावा पत्र पंजीकृत डाक से भेजा जा रहा है ! उन्होंने कहा की जिन अभ्यर्थियो को साक्षत्कार पत्र समय से नही प्राप्त हो, वे चयन बोर्ड कार्यालय से इंटरव्यू के एक सप्ताह पूर्व बुलावा पत्र प्राप्त कर ले ! इस पत्र के साथ सत्यापन प्रपत्र भी संलग्न करके भेजा जा रहा है, अभ्यर्थी उसकी पर्विष्टि स्वंय करके दो प्रतियों में साक्षत्कार के समय साथ लाये !

नागरिक शास्त्र व जिव विज्ञानं का साक्षत्कार पूरा : चयन बोर्ड में बुधवार एवं गुरुवार को नागरिक शास्त्र एवं जिव विज्ञानं का साक्षत्कार हुआ ! दोनों दिन तय बोर्ड में अभ्यर्थी पहुंचे ! सचिव सिंह ने बताया की यह प्रक्रिया गुरुवार शाम को पूरी हो गयी है ! अब जिन विषयों के फाइनल रिजल्ट लम्बित है वह एक-एक करके जल्द ही जारी होंगे !

More News Today in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK