UP Allahabad University Teacher Bharti Online Application Process News Hindi

UP Allahabad University Teacher Bharti Online Application Process News Hindi

UP Allahabad University Teacher Bharti Online Application Process News Hindi :

Allahabad University में Teacher Bharti के लिए Online आवेदन की Process Start हो गई। खास यह कि इस बार इविवि प्रशासन आवेदन की Hardcopy नहीं मंगाएगा। आवेदनों की सुविधा के लिए उन्हें ई-लॉकर (E-locker) की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है।

UP Allahabad University Teacher Bharti Online Application Process News Hindi

UP Allahabad University Teacher Bharti Online Application Process News Hindi

इसके अलावा वे सभी Candidate जो पू्र्व में आवेदन कर चुके हैं और शुल्क भी जमा कर चुके हैं, उनके पुन: आवेदन की Process 12 September से Start होगी। इनकी संख्या तकरीबन 19 Thousand है। ऐसे Candidates से दोबारा शुल्क नहीं लिया जाएगा।
इविवि में असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के 317, एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) के 154 और Professor के 69 पदों के लिए Bharti होनी है। Womens Study Center में Assistant Professor के एक और Associate Professor के एक पद पर सीमित अवधि के लिए नियुक्ति की जानी है। इन सभी भर्तियों के लिए आवेदन की Process Start हो गई।

Online आवेदन Website ‘http//: pariksha.up.nic.in’ पर किए जा सकते हैं। इस बार आवेदकों के लिए E-locker की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। आवेदन अपने शैक्षिक दस्तावेज रख सकते हैं, लेकिन यह सुविधा उन्हीं को मिलेगी, जिनके पास Aadhar Number होगा।
इसके साथ ही आवेदकों को एक और विशेष सुविधा मुहैया कराई गई है। इस बार आवेदकों को Hardcopy नहीं देनी होगी। ऐसे में आवेदकों के समय के साथ डाक पर होने वाला खर्च भी बचेगा। हालांकि, आरक्षण रोस्टर (Reservation Roster) में परिवर्तन किए जाने के कारण पुराने आवेदकों को भी नए सिरे से Form भरना होगा।

इनकी संख्या तकरीबन 19 Thousand है और ये निर्धारित शुल्क जमा कर चुके हैं। इनसे दोबारा शुल्क नहीं लिया जाएगा। इनके लिए पुन: आवेदन 12 September से Start होगा। गौरतलब है कि पहले इविवि को यूनिट मानकर आरक्षण रोस्टर (Reservation Roster) निर्धारित किया गया था, लेकिन अब संशोधन के बाद विभागों को यूनिट मानकर आरक्षण रोस्टर (Reservation Roster) बनाया गया है और इसी के तहत भर्तियां होनी हैं। इस संशोधन के बाद अगर आरक्षित श्रेणी के लिए आवेदन करता है तो सामान्य श्रेणी के लिए अतिरिक्त फीस जमा करनी होगी।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Assistant Teachers Sahayak Adhyapak Transfer Samayojan, Govt. Jobs, Latest News, Parishidiya Teachers Latest News in Hindi, UP Assistant Teachers Transfer Posting Revised Extended Date, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories