UP 489 Varishth 163 Lekha Parikshak Latest News in Hindi

UP 489 Varishth 163 Lekha Parikshak Latest News in Hindi 

UP 489 Varishth 163 Lekha Parikshak Latest News in Hindi  : आप में से जो भी लेखा परीक्षा की तैयारी कर रहै है। उनके लिए प्रदेश सरकार ने लेखा परीक्षकों की स्थानीय निधि लेखा परीक्षक सेवा नियमावली जारी कर दी है। विशेष सुत्रो के मुताबित पता चला है कि अपर मुख्य सचिव वित्त डा.अनूप चंद्र पांडेय ने गुरुवार को इसे जारी कर दिया है। वही सेवा नियमावली के अनुसार लेखा परीक्षकों के लिए कुल पदों की संख्या पर कम से कम 90 फीसदी भर्ती सीधी भर्ती के रूप में आयोग के जरिए की जाएगी। और बाकी जो दस फीसदी पद लिपिक संवर्ग से प्रोन्नति से भरे जाएंगे।

UP 489 Varishth 163 Lekha Parikshak Latest News in Hindi

UP 489 Varishth 163 Lekha Parikshak Latest News in Hindi

Assistant Auditor Officer Latest News in Hindi 

और इसी के साथ ही लेखा परीक्षक संवर्ग में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के कुल स्थाई पद 67 होंगे। वरिष्ठ लेखा परीक्षक के पद 489 होंगे और लेखा परीक्षक के पद 163 होंगे। आप को बता दे कि लेखा परीक्षक की भर्ती के लिए कामर्स से स्नातक होना चाहिए। और इसी के साथ ही लेखाकर्म में पीजी डिप्लोमा भी जरुरी होना चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर में ओ लेवल डिप्लोमा होना चाहिए। आप सभी को बता दै कि इस भर्ती के लिए सबसे कम आयु 21 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु 40 साल तय की गई है। और इसी के साथ ही इस भर्ती में आरक्षण का लाभ दिया जाएगा।

Auditor Latest News in Hindi

इसी के साथ ही परीक्षाको लिपिक से लेखा परीक्षक पद पर प्रोन्नति के लिए पांच साल की सेवा पूरी होनी चाहिए। वरिष्ठ लेखा परीक्षक पद पर प्रोन्नति के लिए लेखा परीक्षक की तीन साल की सेवा पूरी होनी चाहिए। आप सभी को बता दे के वरिष्ठ लेखा परीक्षकों में से सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी पद पर प्रोन्नति की जाएगी। आप सभी को बता दे कि सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी का वेतन मैट्रिक्स लेवल-8 47,600-1,51,100 रुपये होगा। और इसी के साथ ही वरिष्ठ लेखा परीक्षक का वेतन मैट्रिक्स लेलव-6 35,400-1,12,400 रुपये होगा। इसी तरह लेखा परीक्षक का वेतन मैट्रिक्स-5 29,200-92,300 रुपये होगा। प्रोन्नति के लिए निदेशक स्थानीय निधि लेखा परीक्षा की अध्यक्षता में चयन कमेटी बनाई जाएगी।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories