UP 1652 Assistant Professor Recruitment Latest News in Hindi

 UP 1652 Assistant Professor Recruitment Latest News in Hindi

Details for Uttar Pradesh 1652 Assistant Professor Post Vacancy News Today in Hindi, in  UP 1652 Assistant Professor Recruitment Latest News in Hindi 

 UP 1652 Assistant Professor Recruitment Latest News in Hindi

UP 1652 Assistant Professor Recruitment Latest News in Hindi

 UP 1652 Assistant Professor Recruitment Latest News in Hindi: दो और सदस्यों की नियुक्ति उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में होने के बाद फिर से एक बाद Assistant Professor Recruitment Process शुरू होने की पूरी उम्मीद है ! आयोग में नई नियुक्ति हो जाने के बाद कोरम पूरा कर लिया गया है ! अब आगे की प्रक्रिया को पूरी करने के लिए निर्णय लिया जा सकेगा ! नई भर्ती करने के लिए अब Notification आने की पूरी उम्मीद है ! आयोग Assistant Professor के 1652 Posts पर भर्ती करा चूका है, लेकिन यह भर्ती निकलने के बाद ही तीन सदस्यों तथा अध्यक्ष की नियुक्ति को अवैध घोषित कर दिया गया ! इसके बाद आयोग में केवल एक ही सदस्य बचा था !

जिसके कारण भर्ती प्रक्रिया पिछले एक साल से ठप पड़ी हुई है ! लेकिन अब दो सदस्यों की नियुक्ति होने के बाद कोरम पर जो संकट था वह अब दूर हो गया है ! आखिरी सदस्य की चयन प्रक्रिया भी पूरी होने जा रही है ! तीनो नये सदस्यों के पुरे होने के साथ ही कोरम पूरा हो जायेगा और Teachers Recruitment फिर से शुरू हो जाएगी ! इससे अलग आयोग ने Assistant Professor के करीब 2000 से ज्यादा पद व प्राचार्य के 50 पदों पर भर्ती किये जाने की घोषणा की थी ! आयोग को 1000 से ज्यादा पदों के लिए अध्याचन भी मिल चूका है ! और अब इन पदों के लिए भी उम्मीद यह है की आवेदन जल्द से जल्द मांगे जायेंगे !

भर्ती में सुचिता की होगी चुनौती

आयोग में अब नये नये सदस्य और अधक्ष है जिनके सामने भर्ती में सुचिता बनाये रखने की बड़ी चुनौती है ! आयोग द्वारा की गयी 1652 Assistant Professor Recruitment में करीब एक हजार अभ्यर्थी ऐसे है जिन्होंने OMR Sheet खाली छोड़ दी है ! खाली छुटी OMR
Sheet में कई शीट पूर्व सदस्यों व अफसरों के रिश्ते नाते दारो की है ! पूर्व अध्यक्ष लाल विहारी ने तो OMR Sheet को स्कैन करा के उसकी सीडी भी तैयार करा ली है ! इस वजह को लेकर अभ्यर्थियो को एक वर्ग फिर दोबारा से परीक्षा कराए जाने की मांग कर रहा है !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.