UP 16448 Teachers Counselling Cancellation Latest News in Hindi

UP 16448 Teachers Counselling Cancellation Latest News in Hindi

Details for Uttar Pradesh 16448 Teacher Counseling Cancellation news Today in Hindi, in UP 16448 Teachers Counselling Cancellation Latest News in Hindi 

UP 16448 Teachers Counselling Cancellation Latest News in Hindi

UP 16448 Teachers Counselling Cancellation Latest News in Hindi

UP 16448 Teachers Counselling Cancellation Latest News in Hindi: परिषदीय schools में 16448 शिक्षको भर्ती की काउंसलिंग अगले सप्ताह से शुरू हो रही है ! इसके लिए बेसिक शिक्षा परिषदीय मुख्यालय से जिलो को डाटा भेजा गया है, लेकिन उसे अफसरों ने संशोधित नही किया है ! इससे योग्य अभ्यर्थियो का चयन खटाई में पड़ने के आसार है ! यही नही अभ्यर्थी अब यह मांग कर रहे है की डीएड एवं बीएलएड अभ्यर्थियो की अलग से काउंसलिंग कराई जाये ! बेसिक शिक्षा परिषद के schools में 16 हजार सहायक अध्यापको की भर्ती के लिए बड़ी संख्या में आवेदन हुए है !

अब उनकी अगले सप्ताह से काउंसलिंग शुरू हो रही है ! जिन अभ्यर्थियो की काउंसलिंग होनी है उनका ब्यौरा परिषद मुख्यालय की और से जिलो को भेजा गया है, लेकिन इसमे तमाम कमिया रह गयी है ! ऐसे अनेको अभ्यर्थियो के नाम भेज दिए गये है जिनके आवेदन में TET के अंक तक दर्ज नही है ! यही नही जो शिक्षा मित्र पिछली भर्तियो में चयनित हो चुके है वह भी नये सिरे से दावेदार बने है ! इतना ही नही 2013 बेच के BTC अभ्यर्थियो को भी मदर लिस्ट से अभी तक हटाया नही गया है !

हालाँकि परिषद ने सभी जिलो को निर्देश दिया है की वह शासनदेश जारी होने के बाद जिनकी अर्हता शर्ते पूरी हुई है उन्हें काउंसलिंग में मौका न दिया जाये, लेकिन इतने के बाद भी अभ्यर्थियो में यह आशंका है की इससे योग्य एवं कम मेरिट वाले अभ्यर्थी शिक्षक  बनने की रेस से बहार हो जायेंगे ! BTC संघ के प्रदेश संयोजक अजित मिश्र ने शुक्रवार को इस सम्बन्ध में एक ज्ञापन परिषद मुख्यलय को सोपा है इससे वह साक्ष्य भी संलग्न किये गये है की किस तरह आँख मूंदकर अभ्यर्थियो के नाम जिलो को भेज दिए गये है ! उधर अफसरों का कहना है की जो कमियां बताई जा रही है उसी के लिए कोउन्सीलिंग आयोजित हो रही है ! जिन अभ्यर्थियो ने आवेदन पत्र ठीक से नही भरा है या फिर उनके अभिलेख दुरुस्त नही हो तो वह भर्ती प्रक्रिया से बहार हो जायेंगे ! यह भर्ती पारदर्शी तरीके से होगी इसमें कोई कयास नही लगाना चाहिये !

More News Today in Hindi

16448 Assistant Teacher Counselling Gonda Latest News in Hindi

16448 Teachers Appointment Letter latest News in Hindi

 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:
One comment on “UP 16448 Teachers Counselling Cancellation Latest News in Hindi
  1. Pooja malik says:

    Merit kon se janpad ki lagi h or kitne pr

     

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories