UP 15000 Teachers Appointment Counselling Latest News in Hindi

UP 15000 Teachers Appointment Counselling Latest News in Hindi

Details for Uttar Pradesh Basic Education Council Schools in 15000 Assistant Teachers Counselling News in Hindi Today, in UP 15000 Teachers Appointment Counselling Latest News in Hindi

UP 15000 Teachers Appointment Counselling Latest News in Hindi

UP 15000 Teachers Appointment Counselling Latest News in Hindi

UP 15000 Teachers Appointment Counselling Latest News in Hindi: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की और से संचालित प्राथमिक विधालयो में 15000 Assistant Teachers की नियुक्ति के लिए Counselling 14 June को होगी ! Counselling Process हर हाल में पूरी करने के बाद अभ्यर्थियो को 25 June तक नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जायेंगे ! अभ्यर्थियो को प्रथम वरीयता वाले जिले में Counselling के लिए बुलाने का फैसला किया गया है !

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की और से इस सम्बन्ध में सुचना जारी की गयी है ! इसमें कहा गया है की 15 January को Online Application Process पूरी हो चुकी है ! अब एनआईसी द्वरा उपलब्ध कराए गये बीएलएड एवं अन्य अभ्यर्थियो के डाटा के आधार पर जिले में निर्धारित सीटो के सापेक्ष सूचि तैयार कर इसे समाचार पत्रों में शीघ्र ही प्रकाशित किया जायेगा !चयन सूचि में उसी जिले के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियो को अवसर प्रदान किया जायेगा ! इससे पूर्व द्वितीय काउंसलिंग के अंतर्गत दुसरे जिलो से आने वाले अभ्यर्थियो को 14 June को काउंसलिंग में शामिल नही किया जायेगा !

प्रथम वरीयता वाले अभ्यर्थियो के अभिलेखों की जाँच हेतु काउंसलिंग 14 जून को होगी ! पूर्व में काउंसलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियो, जिनके मूल अभिलेख पहले से ही जिले में जमा है, उन्हें पुन: काउंसलिंग में शामिल होने की आवश्यकता नही है ! चयन सूचि में शामिल नही होने वाले अभ्यर्थी जिनके मूल अभिलेख जनपद में जमा करा लिए गये है, उनके मूल अभिलेख हर दशा में 15 जून तक वापस कर दिए जायेंगे, जिससे वह दुसरे जिले की Counselling में भाग ले सके ! 14 जून को होने वाली Counselling में पद नही भरने की दशा में 21 June को दोबारा Counselling होगी !

More Latest News in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET 2016, UTET Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories