UP 13000 TGT PGT Bharti Latest News in Hindi

UP 13000 TGT PGT Bharti Latest News in Hindi

UP 13000 TGT PGT Bharti Latest News in Hindi :

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का गठन नहीं होने से TGT एवं PGT के 13 Thousand से अधिक पदों की Bharti अटक गई है। इसमें में अकेले 2016 की विभिन्न Subjects की 9 Thousand से अधिक भर्तियां शामिल हैं, जिसके लिए October में Exam कराने की घोषणा भी की जा चुकी है। यही नहीं 2011 की 4 Thousand से अधिक Teachers की Bharti कब होगी, तय भी नहीं है।

UP 13000 TGT PGT Bharti Latest News in Hindi

UP 13000 TGT PGT Bharti Latest News in Hindi

भाजपा सरकार के गठन के बाद से ही माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन Board में काम ठप पड़े हैं। सरकार के निर्देश पर Selection Board में Bharti से जुड़े परिणाम, Interview आदि रोके गए हैं। इसकी वजह से 18 Lakh से अधिक Candidates के सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया है। इसे लेकर धरना-प्रदर्शन Start हुआ। फिर भी Bharti Process न Start होने पर कुछ Candidates ने न्यायालय की शरण ली तो सरकार ने रोक से इनकार कर दिया।

July में आया TGT-PGT 2011 के Some Subjects का Result :

सरकार द्वारा रोक से इंकार करने के बाद July में तत्कालीन Chairman Hira Lal Gupta ने 2011 TGT के Science, Hindi Or Sanskrit Or PGT बॉटनी, मनोविज्ञान, नागरिक शास्त्र, History एवं कॉमर्स का Result घोषित कर दिया। इसी के साथ 2016 TGT-PGT की Exam October में कराने की घोषणा भी कर दी थी।

इस Exam के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 12 Lakh से अधिक है, जबकि 2011 की Exam में भी 6 Lakh से अधिक Candidate शामिल हुए थे।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPTGT-UPPGT Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories