UP 1272 Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP 1272 Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP 1272 Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

माध्यमिक शिक्षा विभाग (Secondary Education Department), जनजाति कल्याण विभाग और स्पोटर्स कॉलेज पिथौरागढ़ (Tribal Welfare Department and Sports College Pithoragarh) में सहायक अध्यापकों (LT) के 1272 पदों पर Bharti के लिए होने वाली Written Exam की Date में संशोधन किया गया है।

UP 1272 Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP 1272 Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

अब यह Exam 17 December को होगी। इसके लिए पहले 26 November की Date निर्धारित की गई थी। आयोग के सचिव Santosh Badoni ने यह जानकारी दी।

17 December की Exam स्थगित :

उन्होंने यह भी बताया कि कनिष्ठ सहायक (Junior Assistant), आशुलिपिक (Stenographer) , वैयक्तिक सहायक व Computer Operator पदों के लिए 17 December को प्रस्ताविक Written Exam स्थगित कर दी गई है। यह कदम आवेदन पत्र भरने की अंतिम Date बढ़ाने और त्रुटिपूर्ण आवेदन पत्रों में संशोधन के लिए समय दिए जाने के कारण उठाया गया है।

आवेदन दुरुस्त करने को 15 Day का वक्त :

Group-C के तहत कनिष्ठ सहायक, Computer Operator, आशुलिपिक व वैयक्तिक सहायक के 179 पदों पर Bharti के लिए आवेदन करने वाले Candidates को आयोग ने राहत दी है। आवेदन पत्र में संशोधन के लिए उन्हें 16 November से 15 दिन का वक्त दिया गया है।

बताया गया कि कुछ Candidates ने आयोग से अनुरोध किया था कि वे इन चार पदों में से केवल एक के लिए ही आवेदन कर पाए थे। इसे देखते हुए उन्हें Online संशोधन का मौका दिया गया है। इसके लिए वे Website पर अपनी पंजीकरण संख्या (Registration Number) व Mobile Number डालेंगे तो उन्हें OTP प्राप्त होगा। OTP डालने पर ही आवेदन पत्र खुलेगा और वे संशोधन कर पाएंगे।

24 November तक संशोधन का मौका :

खेल विभाग में उपक्रीड़ाधिकारी, सहायक खेल प्रशिक्षक, सहायक खेल अध्यापक के 72 पदों के लिए Online आवेदन करने वाले Candidates को भी आयोग ने आवेदन पत्र में संशोधन का मौका दिया है। आयोग के सचिव ने बताया आयोग ने एक ही शुल्क में तीनों पदों के लिए आवेदन का अवसर दिया था। इसे देखते हुए आयोग ने ऐसे Candidates को 24 November तक आवेदन पत्र में संशोधन करने का अवसर दिया है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News, Parishidiya Teachers Latest News in Hindi, UP Assistant Teachers Transfer Posting Revised Extended Date, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories