UP 12460 Teachers Bharti Cancellation Latest News in Hindi

UP 12460 Teachers Bharti Cancellation Latest News in Hindi

UP 12460 Teachers Bharti Cancellation Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश सराकार ने बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालयों में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती के अभ्यर्थियों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया।  टीईटी पास एकेडमिक संघर्ष मोर्चा ने सुप्रीम कोर्ट से शैक्षिक मेरिट पर जारी हुई भर्ती विज्ञप्ति पर शिक्षकों की भर्ती किए जाने की गुजारिश प्रदेश सरकार से की है। विकास भवन परिसर में सोमवार को बैठक के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन प्रभारी जिलाधिकारी ओपी आर्य को सौंपा। और साथ ही उन्होने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मानिकपुर विधायक को सौंपकर इसमें लगी रोक को हटवाने की मांग उठाई।और विधायक ने ज्ञापन को सीएम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया और जल्द से जल्द इस ज्ञापन पर कार्य करने को कहा है।

UP 12460 Teachers Bharti Cancellation Latest News in Hindi

UP 12460 Teachers Bharti Cancellation Latest News in Hindi

UP 12460 Teachers Latest News in Hindi Today

फिर भी अभ्यर्थियों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिलाधकारी कार्यालय और मानिकपुर विधायक आरके ¨सह पटेल को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष दिनेश मौर्य ने कहा कि न्यायालय ने शैक्षिक मेरिट पर शिक्षक भर्ती के साथ ही तत्कालीन दोनों विज्ञप्तियों पर भी वैधता की मुहर लगाई है। हालांकि न्यायालय ने सरकार की इच्छा पर उक्त भर्ती को पूरा करने का निर्णय छोड़ा है। ऐसे में युवाओं को एकजुट होकर शिक्षकों की भर्ती के लिए रिक्त पदों के सापेक्ष सरकार पर पुरानी विज्ञप्ति पर काउंसि¨लग कराए जाने की मांग की जाएगी जिस ज्ञापन में बताया कि 15 दिसंबर 2016 को बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालयों में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती की घोषणा हुई थी। और जिस मामले में अभ्यर्थियों की पहली काउंस¨लग भी हो चुकी है।और इस प्रकार केवल नियुक्ति पत्र वितरित किया जाना बाकी है।

अभ्यर्थियों ने कहा कि सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शिक्षा विभाग द्वारा मेरिट के आधार पर पारदर्शी रूप से गतिमान है। टीईटी पास एकेडमिक संघर्ष मोर्चा की बैठक में न्यायालय के निर्णय का अनुपालन कराए जाने पर बल दिया गया। जिलाध्यक्ष दिनेश मौर्य ने कहा कि न्यायालय ने शैक्षिक मेरिट पर शिक्षक भर्ती के साथ ही तत्कालीन दोनों विज्ञप्तियों पर भी वैधता की मुहर लगाई है।  कोर्ट द्वारा शिक्षक भर्ती के संबंध में जारी गाइडलाइन को भी पूर्ण करती है। कहा कि चार जुलाई 2017 को उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा समस्त प्रकार की नियुक्ति संबंधी रोक हटाने का निर्देश दिया गया है। वह कई महीने से शिक्षक भर्ती पर लगी रोक हटाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। शासन द्वारा इस भर्ती पर अब तक कोई स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं हो पाया है।

UP Teachers Bharti Process Post Latest News in Hindi 

इसी मुद्दे को लेकर 17 जुलाई से लक्ष्मण मेला मैदान लखनऊ में अनिश्चिकालीन शांतिपूर्ण तरीके से धरना चल रहा है।बैठक के दौरान संगठन ने सरकार तक अपनी आवाज को पहुंचाने की रणनीति तय की।  जिसमें कई आंदोलनकारी साथियों का स्वास्थ्य बिगड़ता जा रहा है।अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया में लगाई गई रोक को हटाकर रिक्त पदों को भरने की मांग की। इस मौके पर मुलायम यादव, अजय रिछारिया, अवधेश कुमार ¨सह, पंकज कुमार मिश्र, अर¨वद चतुर्वेदी, विराग ¨सह, मो. शमीम खान व निखिल राम परशुराम राजभर, मुराद अली, राकेश यादव, अर्जुन, प्रीती साहू, आदि सभी शामिल हुए। और इस कार्य को जल्द से जल्द पुरा करने का आश्वाशन दिया

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories