Uchch Prathmik School Teachers Mandey Latest News in Hindi

Uchch Prathmik School Teachers Mandey Latest News in Hindi

Uchch Prathmik School Teachers Mandey Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश सरकार ने उच्च प्राथमिक स्कूलों में चयनित विषय की शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए काम कर रहे और इसमें सुधार कर रहे अनुदेशकों को सरकार ने सौगात दी है। इन सभी अनुदेशकों को अब 17 हजार या इससे भी अधिक मानदेय प्रतिमाह महुहया किया जाएगा। और साथ ही इसे जुडे संबंध में शासन स्तर पर कार्रवाई पूरी कर ली गई है।
Uchch Prathmik School Teachers Mandey Latest News in Hindi

Uchch Prathmik School Teachers Mandey Latest News in Hindi

Basic Education Council High Primary Schools Latest News in Hindi 

साथ ही बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में काम कर रहे अंशकालिक अनुदेशकों को चु¨नदा विषयों की शिक्षण व्यवस्था सुधारने का जिम्मा दिया गया है।और साथ ही इसके बदले में अनुदेशकों को सरकार मानदेय का भुगतान करती है।और जिसमे इनको प्रत्येक महीने अब तक कुल 7 हजार का मानदेय दिया जा रहा था।अनुदेशक इसमें बढ़ोत्तरी को लेकर समय समय पर लगातार मांग करते रहे।

Teachers Mandey Latets Increase Latest News in Hindi 

लेकिन पिछली सरकार ने इस पर कुछ काम नही किया था। और अब योगी सरकार ने उनके काम को देखते हुए मानदेय में बढ़ोत्तरी कर दी है। और सरकार ने यह भी कहा की जिले में संविदा पर काम कर रहे जितने भी ज्याद से ज्यादा अनुदेशकों को सरकार के नए निर्णय का फायदा मिलेगा। और साथ ही सभी अनुदेशकों को अब प्रतिमाह कम से कम 17 हजार मानदेय भुगतान किया जाएगा। अंशकालिक अनुदेशक भूमिका मिश्रा ने बताया कि उन लोगों को सरकार के निर्णय से काफी राहत मिलेगी। बीएसए विजय प्रताप ¨सह ने बताया कि शासन ने अनुदेशकों के मानदेय में बढ़ोतरी के बावत जानकारी दी है। निर्देश के अनुसार मानदेय भुगतान की प्रक्रिया जिले में पूरी कराई जाएगी। जिसे जल्द जल्द पुरा किया जायेगा 

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories