TGT PGT Lecturer 2013 Result Interview Latest News in Hindi

TGT PGT Lecturer 2013 Result Interview Latest News in Hindi

Details for UP TGT UP PGT Lecture 2013 Result Interview News Today in Hindi, in TGT PGT Lecturer 2013 Result Interview Latest News in Hindi

TGT PGT Lecturer 2013 Result Interview Latest News in Hindi

TGT PGT Lecturer 2013 Result Interview Latest News in Hindi

TGT PGT Lecturer 2013 Result Interview Latest News in Hindi: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र स्नातक शिक्षक (TGT) 2013 का साक्षत्कार अक्टूबर से कराने जा रहा है ! गुरुवार को हुई बोर्ड की अहम बैठक में सभी सदस्यों ने इसपर सहमती जताई है ! इस मुद्दे पर चर्चा होते ही कहा गया की सितम्बर से लेकर अक्टूबर के पहले पखवाड़े तक प्रवक्ता पद के शेष साक्षत्कार पुरे हो जाने के आसार है ! उसके तत्काल बाद TGT का इंटरव्यू शुरू किया जाये !

बोर्ड की बैठक में 2011 प्रवक्ता संगीत की परीक्षा को लेकर चर्चा हुई ! कहा गया की यह परीक्षा 15 जून को लखनऊ के शशी भूषण बालिका विधालय इन्टर कॉलेज में होनी थी, लेकिन समय पर प्रश्नपत्र न पहुंचने के कारण उसे निरस्त कर दिया गया था ! अब यह परीक्षा 25 सितम्बर को सुबह 10 से 12 बजे तक राजकीय जुबली इन्टर कॉलेज लखनऊ में कराई जाएगी ! सभी अभ्यर्थियो को प्रवेश पत्र पंजीकृत डाक से भजे जा रहे है ! प्रवेश पत्र चयन बोर्ड की वेबसाइट UPSIS SB. org से भी डाउनलोड किये जा सकते है !

बैठक में पुराने विज्ञापन के रिक्त पांच पदों पर नियुक्ति करने को मंजूरी दी गयी ! सचिव् रूबी सिंह ने बताया की बैठ में 2011 की उत्तर पुस्तिकाओ की स्कैनिंग मामले में यह तय किया गया की 2013 के सभी साक्षत्कार पुरे कराने के बाद ही वह प्रक्रिया शुरू की जाये अन्यथा एक साथ कई कार्य करने से दिक्त्ते आ सकती है ! यह जरूरी है की चयन बोर्ड के सभी सदस्य TGT-PGT 2016 की लिखित परीक्षा दिसम्बर में हर हाल में कराए जाने पर पूरी तरह से सहमत थे !

बैठक के एजेंडे के मुताबिक अन्य कई बिन्दुओ पर भी मंथन हुआ जो कार्यालय आदि से जुदा था ! बैठक चयन बोर्ड अध्यक्ष हीरालाल गुप्त की अगुवाई में हुई जिसमे छह सदस्य मौजूद थे, जबकि सदस्य मोहम्मद उम्र एवं अनीता यादव शहर में न होने के कारण बैठक में शामिल न हो सकी !

प्रवक्ता गणित का अंतिम परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विधालयो में धीरे धीरे शिक्षको की कमी दूर हो रही है ! माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने गुरुवार को प्रवक्ता गणित का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है ! रिजल्ट के साथ ही चयनित अभ्यर्थियो को विधालयो का आवंटन भी कर दिया गया है ! अब जल्दी ही अन्य विषयों के रुके परिणाम जारी होंगे ! चयन बोर्ड की सचिव रूबी सिंह ने बताया की प्रवक्ता गणित में बालक एवं बालिका संवर्ग का अलग अलग रिजल्ट जारी हुआ है !

बालको में 18 सामान्य वर्ग, सात पिछड़ा वर्ग और छह अनुसूचित जाती के अभ्यर्थी चुने गये है, व्ही बालिका संवर्ग में दो सामान्य वर्ग और एक अनुसूचित जाती का चयन हुआ ! कुल अभ्यर्थियो को प्रदेश के विभिन्न कॉलेजो में भेजा गया है ! सचिव ने बताया की कुछ अन्य विषयों का परिणाम भी अंतिम चरण में है, वह भी कुछ ही दिनों में जारी किया जायेगा !

नागरिक शास्त्र, जिव विज्ञानं का इंटरव्यू

चयन बोर्ड सचिव ने बताया की छह सात और आठ सितम्बर को नागरिक शास्त्र का साक्षत्कार है और छह व सात सितम्बर को जिव विज्ञानं की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियो का इंटरव्यू होगा ! इसके लिए अभ्यर्थियो को बुलावा पत्र भेजा जा चूका है और बोर्ड का गठन भी कर दिया गया है !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News, UPTGT-UPPGT Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.