TGT 2013 Interview Latest News in Hindi

TGT 2013 Interview Latest News in Hindi 

TGT 2013 Interview Latest News in Hindi: स्नातक शिक्षक भर्ती (TGT) 2013 के साक्षात्कार में धांधली रोकने को कड़े इंतजाम किये गए है ! अभ्यर्थियों व चयन बोर्ड के अध्यक्ष और सदस्यों आदि को कोड पहले से पता नहीं चलेगा,बल्कि इंटरव्यू के चंद मिनट पहले ही बताया जाएगा ! यही नहीं उन्हें किसके बोर्ड में साक्षात्कार देना है यह बात भी कंप्यूटर के जरिए पता चलेगी ! चयन बोर्ड ने इस संबंध में सारे इंतजाम कर लिए है अब से नए पैटर्न पर साक्षात्कार लिए जाएंगे !

TGT 2013 Interview Latest News in Hindi

TGT 2013 Interview Latest News in Hindi

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में इन दिनों एक के बाद साक्षात्कार चल रहे है ! पीजीटी यानी प्रवक्ता 2013 के इंटरव्यू पूरे हो चुके है ! अफसरों ने उस समय भी कोडिंग सिस्टम लागू किया था,लेकिन वह इसलिए प्रभावी नहीं हो सका,क्योंकि अभ्यर्थी एवं चयन बोर्ड सदस्य आदि को पहले ही कोड पता चल जाता था ! इससे साक्षात्कार की शुचिता पर सवाल उठ रहे थे ! अब टीजीटी यानी स्नातक शिक्षक के इंटरव्यू शुरु होने जा रहे है ! इसमें सेटिंग रोकने के लिए नया सॉफ्टवेयर बनवाया गया है,इसके जरिए संबंधित विषय की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले युवाओं को ऐन मौके ही कोड पता चल पाएगा,क्योंकि यह कोड कंप्यूटर बताएगा !

साथ ही किस बोर्ड में उनका साक्षात्कार होना है यह जानकारी भी उसी समय होगी ! इंटरव्यू के दौरान मोबाइल का प्रयोग पहले से प्रतिबंधित है इसलिए साठगांठ की कोई गुंजाइश इस बार नहीं रहेगी ! चयन बोर्ड की सचिव रूबी सिंह ने बताया की सॉफ्टवेयर संस्थान में अपलोड हो गया है और उसका ट्रायल भी कर लिया गया है ! इसका अनुपालन होगा ! उन्होंने कहा कि परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए किसी तरह का पक्षपात नहीं होने पाएगा !

More News in Hindi 

 

 
Posted in ALL, Latest News, UPTGT-UPPGT Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories