TET Pass 72825 Trainee Teachers Bharti Latest News in Hindi

TET Pass 72825 Trainee Teachers Bharti Latest News in Hindi

TET Pass 72825 Trainee Teachers Bharti Latest News in Hindi :

Supreme Court द्वारा समायोजन रद्द होने के बाद 1 Lakh 37 Thousand शिक्षामित्र अपने भविष्य को लेकर खासे चिंतित हैं तो अब तक हाशिये पर चल रहे B.Ed Or TET पास उन Candidates ने भी सरकार का दरवाजा खटखटाया है, जिनकी 72,825 प्रशिक्षु Teachers के चयन के लिए Counseling हो चुकी है लेकिन, उन्हें अब तक Bharti नहीं किया गया है!

TET Pass 72825 Trainee Teachers Bharti Latest News in Hindi

TET Pass 72825 Trainee Teachers Bharti Latest News in Hindi

करीब Seven Thousand शेष पदों पर Bharti किए जाने की मांग करते हुए इन Candidates ने अपनी नियुक्ति के लिए Supreme Court के ही आदेश का हवाला दिया है!

72,825 प्रशिक्षु Teacher Bharti 2011 के शेष रिक्त पदों के सन्दर्भ में आवेदकों का कहना है कि Supreme Court के कई अंतरिम आदेशों के बावजूद पिछली सरकार ने Bharti Process को पूरा नहीं किया! जबकि Supreme Court ने अपने अंतिम आदेश में निर्धारित मापदंड यानी General Class में 70 (105 TET Marks) फीसद और आरक्षित वर्ग में 60 (90 TET Marks) फीसद से नियुक्त हो चुके लगभग 66 Thousand Candidates की नियुक्तियों को सही माना है!

Supreme Court ने अंतिम आदेश देते हुए इसी आधार पर बाकी बचे पदों को भी भरने का आदेश दिया है! कुशल Singh, Ved निमेष, Anil Kumar, Umashankar Tiwari, Shobhit Mishra,Laxmikant Singh,Yogesh, Brijesh Kumar, Akhilesh Kumar Yadav, Pankaj Kumar Gautam, विज्ञनेश गौतम,Manish Kumar सहित Five दर्जन से अधिक Candidate जो Pradesh के विभिन्न Districts के निवासी हैं, ने सरकार से मांग की है कि वे Supreme Court के अंतिम आदेश में माने गए मापदंड के हिसाब से नियुक्ति के लिए अर्हता रखते हैं इसलिए बाकी करीब Seven Thousand शेष पदों पर उनकी नियुक्ति की जाए! Candidates की समस्या यह है कि वे प्रशिक्षु Teacher पद के लिए Counseling करवा चुके हैं फिर भी नियुक्ति नहीं पा सके हैं!

मंत्री का निर्देश भी ताख पर :

Seven Thousand शेष पदों पर नियुक्ति Process पूरी करने की मांग कर रहे B.Ed व TET Pass Candidates ने पिछले Days अपनी बात कैबिनेट Minister SP Singh बघेल Or भाजपा अध्यक्ष के माध्यम से सरकार तक पहुंचाई थी!

SCERT (State Council of Educational Research and Training) निदेशक से मिलेंगे :

Counseling कराने के बावजूद नियुक्ति न पा सके Candidates का कहना है कि वे 16 August को State Council of Educational Research and Training (SCERT) के निदेशक Sarvendra Vikram से Lucknow जाकर मिलेंगे और अपनी मांग के संबंध में ज्ञापन देंगे!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPTET, UTET Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories