Teacher Body Salary Latest News in Hindi 2016

Teacher Body Salary Latest News in Hindi 2016 

Details For School council Body Teacher Salary News Today in Hindi, in Teacher Body Salary Latest News in Hindi 2016 

Teacher Body Salary Latest News in Hindi 2016

Teacher Body Salary Latest News in Hindi 2016

Teacher Body Salary Latest News in Hindi 2016: परिषदीय schools के शिक्षको के समान वेतन व अन्य सुविधाओ की मांग कर रहे नगर निकायों के प्राथमिक schools के शिक्षको की मुराद इस चुनावी साल में पूरी होगी ! राज्य सरकार ने निकाय के शिक्षको को भी बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षको के समान वेतन देने का फैसला किया है ! इस सम्बन्ध में निदेशक स्थानीय निकाय ने सभी निकायों से एक सप्ताह में प्रस्ताव भेजने को कहा है !

इस फैसले से करीब पाँच हजार शिक्षको को फायदा मिलने वाला है ! निकायों द्वरा संचालित प्राथमिक schools के शिक्षको को कम वेतन मिल रहा है ! इस विषमता को दूर करने के लिए निकायों के schools के शिक्षक वर्षो से लड़ाई लड़ रहे है ! इस इस सम्बन्ध में सरकार और सासन के साथ शिक्षक संगठनो की कई बार बैठके भी हुई, लेकिन अब तक इस पर कोई फैसला नही हो सका था ! इसके बाद नगर विकास विभाग ने प्रकरण के निस्तारण की प्रक्रिया तेज करते हुए सभी निकायों को लिखित तौर पर एक सप्ताह में प्रस्ताव भेजने को कहा है !

190 निकायों के schools को मिलेगा लाभ

बेसिक शिक्षा परिषद के गठन के बाद निकायों द्वारा संचालित ज्यादातर schools का हस्तानान्तरण तो परिषद को कर दिया गया था ! लेकिन 190 प्राथमिक schools का संचालन स्थानीय निकायों द्वारा किया जा रहा है ! इन विधालयो के शिक्षको का वेतन निकायों के बोर्ड द्वारा निर्धारित किया जाता है जो बेसिक शिक्षा परिषद की तुलना में काफी कम है ! इसलिए शिक्षको की मांग थी की परिषदीय schools के शिक्षको के समान उनका भी वेतन 9300-34800 व ग्रेड पे 4200 किया जाए !

पहले भी निकायों से माँगा गया था प्रस्ताव

इससे पहले भी शासन की और से निकायों को इस सम्बन्ध में प्रस्ताव भेजने के लिए कई बार कहा गया था, लेकिन किसी निकाय ने प्रस्ताव नही भेजा ! चूँकि इस बार मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर प्रस्ताव माँगा गया है ! और सिर्फ एक सप्ताह का समय दिया गया है ! इस लिए उम्मीद है की सरकर निकाय शिक्षको की मांग को लेकर निर्णीय लेने का मन बना चुकी है !

More Latest News in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories