Supreme Court Shiksha Mitra Latest News in Hindi

Supreme Court Shiksha Mitra Latest News in Hindi 

Details for Supreme Court Decision Next hearing Date 27 July 2016 news Today in Hindi, in Supreme Court Shiksha Mitra Latest News in Hindi 

Supreme Court Shiksha Mitra Latest News in Hindi

Supreme Court Shiksha Mitra Latest News in Hindi

Supreme Court Shiksha Mitra Latest News in Hindi: Supreme Court ने यह आदेश जारी किये है की होने जा रही अगली सुनवाई 27 July 2016 को शिक्षा मित्र Court में शामिल नही होने चाहिए ! Supreme Court यह कहा है की 27 July 2016 को होने जा रही सुनवाई में अगर एक भी शिक्षामित्र court में नजर आया तो सुनवाई नही हो पायेगी, और फिर सुनवाई का मामला उनके Retirement तक सुनाया जायेगा ! न्यायधीश की उपाधि जस्टिस दीपिक मिश्रा October 2018 में सेवानिवृत होंगे !

शिक्षा मित्रो की भीड़ को कोर्ट में देखते हुए यह फैसला लिया गया है की शिक्षा मित्रो को 27 July 2016 को court में न घुसने दिया जाये ! Supreme Court पीठ ने कहा की सुप्रीमकोर्ट में केवल 15-20 लोगो के लिए है जगह है लेकिन उसके बावजूद भी लोग उसमे भेड़ बकरी की तरह घुस जाते है ! और फिर सुनवाई भीड़ को देखते हुए बड़ी कठिन हो जाति है ! लोग सुनवाई के दौरान अपने चहरे ऐसे बना लेते है जैसे की वो अपनी जगह एक दम ठीक है या रोने लगते है जिससे सुनवाई करने में बड़ी परेशानी आती है ! court इससे पहले भी कहा चूका है की भीड़ को अन्दर न आने दिया जाए लेकिन उस बात पर किसी ने भी गौर नही किया लेकिन इस बार Supreme Court ने अपने विचारो को साफ कर दिया है !

शिक्षा मित्रो के वकील ने Supreme Court से गुहार लगते हुए कहा की आप लोग ऐसा मत कीजिये हम शिक्षा मित्रो को सुप्रीमकोर्ट आने से रोकेंगे ! वकीलों के इस आश्वासन पर कोर्ट ने सुनवाई की तारीख को 27 July 2016 कर दिया है ! Supreme Court पीठ ने यह भी कहा है की Assistant Teacher Post पर समायोजन से वांछित छुट गये 26 हजार शिक्षा मित्रो के मामले की तारीख भी 27 July 2016 की रखी गयी है ! नोटिस जारी करने के लिए court ने अभी इनकार कर दिया है कहा है की दोनों मामले एक ही जैसे है तो उसी दिन सुने जायेंगे ! यह बात तो ठीक है की Supreme Court मे सुनवाई के दौरान लोगो की भीड़ इस तरह रहती है जैसे की मेला भर रहा हो ! supreme court में भीड़ इस तरह रहती है की बहार लौंन में टीवी चैनलों के पास उमड़े रहते है ! यह मामला पिछले एक साल से चल रहा है Supreme Court के निर्णीय पर गतवर्ष 137000 शक्षामित्रो को समायोजित किया गया था व Uttr Pradesh में Primary Teacher Post पर लिया गया है !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News, Shiksha Mitra Tagged with:
One comment on “Supreme Court Shiksha Mitra Latest News in Hindi
  1. raj says:

    sikshamitro ko hataya jay inter pass ladke ladkiya jinko kuchh ata bi nhi hai wo techer kaise ban sakte hai.
    agar ye merit bese se inter se assistent techer ban sakte hai to kya btc b.ed bekar hai
    esliy sikshamitro ke liy unki jagah soche

Leave a Reply

Your email address will not be published.