SSC Daroga Bharti Final Result Announced Latest News in Hindi

SSC Daroga Bharti Final Result Announced Latest News in Hindi

SSC Daroga Bharti Final Result Announced Latest News in Hindi

SSC Daroga Bharti Final Result Announced Latest News in Hindi : इलाहाबाद : केंद्रीय पुलिस बल दारोगा (Central Police Force Daroga) भर्ती में 4782 अभ्यर्थियों को मिली सफलता। कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC ने Central Police Force भर्ती की परीक्षा 2016 का Final Result शुक्रवार 08-09-2017 को देर शाम Website पर जारी कर दिया हैं।

SSC Daroga Bharti Final Result Announced Latest News in Hindi

SSC Daroga Bharti Final Result Announced Latest News in Hindi

इसमें दिल्ली पुलिस में दारोगा, कंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (Central Armed Police Force) और केंद्रीय औधोगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) में सहायक उप निरीक्षकों (Assistant Sub Inspectors) के पद पर उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों की घोषणा की गयी हैं। इसमें पुरुष वर्ग में 4295 पदों के सापेक्ष 4293 पदों पर और महिला वर्ग में सभी 489 पदों पर सफल उम्मीदवारों के परिणाम जारी किये गये हैं। SSC ने इन सभी पदों पर भर्ती के लिए Re-examination भी कराई थी।


v

First Paper के लिए 4, 5, 6,7 और 11 June 2016 को हुई परीक्षा में वे ही अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिन अभ्यर्थियों ने 20 March 2016 को ये परीक्षा दी थी। First Paper का Result 28 July को जारी किया गया था। परीक्षा का Second Paper 12 December को कराया गया था। इस परीक्षा में उन अभ्यर्थियों को शामिल किया गया था जो पीईटी/पीएसटी में उत्तीर्ण हुए थे। इसके बाद Second Paper का Result 31 January 2017 को जारी कर Medical Tests के लिए सूचीबद्ध किया गया था। Website पर आयोग की ओर से कहा गया था की Second Paper में उत्तीर्ण हुए 10,575 परीक्षार्थियों (9649 पुरुष, 926 महिला) को Medical Test के लिए चयनित किया गया था। Medical Test के के बाद Fit पाए गये परीक्षार्थियों का Merit के आधार पर Final Result घोषित कर दिया गया।

इसमें पुरुष वर्ग में 2206 अनारक्षित,1146 पिछड़ा वर्ग, 314 अनुसूचित जनजाति (ST) और 627 अनुसूचित जाति (SC) सहित अन्य श्रेणी को शामिल करते हुए कुल 4293 परीक्षार्थियों और महिला वर्ग में अनारक्षित श्रेणी के 249, पिछड़ा वर्ग के 129, अनुसूचित जनजाति (ST) के 38 और अनुसूचित जाति (SC) के 73 अभ्यर्थियों व अन्य श्रेणी को शामिल करते हुए
कुल 489 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया हैं। उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को दिल्ली पुलिस (Delhi Police), बीएसएफ (BSF) , सीआइएसएफ (CISF), सीआरपीएफ (CRPF), आइटीबीपी (ITBP) और एसएसबी (SSB) में दारोगा व सीआइएसएफ (CISF) में सहायक उपनिरीक्षकों (Assistant Sub-inspectors) के बतौर तैनाती मिलेगी।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, SSC, ssc result news Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories