SSC 8300 Multi Tasking Non Technical Staff Bharti Latest News in Hindi

SSC 8300 Multi Tasking Non Technical Staff Bharti Latest News in Hindi

SSC 8300 Multi Tasking Non Technical Staff Bharti Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश सरकार ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटे प्रतियोगियों के लिए बड़ा मौका दिया है। और साथ ही कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टॉस्किंग स्टाफ के नॉन टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा है।जिसमे आवेदन की आखिरी तारीख 30 जनवरी के लगभग थी। और यह भर्ती 8300 पदों पर होनी है।

Multi Tasking Non Technical Staff

Multi Tasking Non Technical Staff

Staff Selection Commission Latest News in Hindi

कर्मचारी चयन आयोग का कहना है के इन पदों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद है। इसके लिए 18 से 25 वर्ष आयु वर्ग के मैट्रिक पास छात्र-छात्रा आवेदन कर सकते हैं। साथ ही बता दे कि आयु की गणना एक अगस्त 2017 से होगी।और साथ ही बता दै कि कुल 8300 पदों में सबसे अधिक 3186 नार्दर्न रीजन के अंतर्गत हैं।और इसके बाद 1488 पद पश्चिम क्षेत्र के हैं। मध्य क्षेत्र के अंतर्गत उत्तर प्रदेश और बिहार में 325 या 330 पदों पर भर्ती होनी है।

Multi Tasking Non Technical Staff  Exam News in Hindi 

जिसमे उत्तर प्रदेश में कुल 235 पदो पर ही भर्ती होनी हैं। पूर्वी क्षेत्र में 634, केकेआर में 666, एनईआर में 226, एनडब्ल्यूआर में 534, एमपीआर में 536 और एसआर में 705 पदों पर भर्ती होगी।और बता दै के मल्टी टॉस्किंग पदों पर भर्ती दो चरणों की परीक्षा के आधार पर होगी। जिसमे पहले चरण के लिए 150 अंक का समान्य पर आधारित पेपर होगा। इसमें सामान्य अंग्रेजी और सामान्य जानकारी के 50-50 तथा तर्क बुद्धि परीक्षण एवं गणितीय अभिरुचि के 25-25 प्रश्न होंगे।और अगर अभ्यिथी गलती से गलत जवाब देगा तो उसके 0.25 अंक काट लिए जाएंगे। परीक्षा दो घंटे की होगी।

Multi Tasking Non Technical Staff Exam Merit Date Latest News in Hindi 

परीक्षा 16 और 20 अप्रैल तथा सात मई को होगी। दूसरे चरण में 50 अंक का निबंध का पेपर होगा। निबंध लिखने के लिए 30 मिनट मिलेंगे। पहले पेपर में सफल अभ्यर्थी इसमें शामिल होंगे। हालांकि निबंध का पेपर सिर्फ क्वालीफाइंग होगा। यानी, इसके अंक मेरिट में नहीं जोड़े जाएंगे। और साथ ही बता दै कि आयु की गणन अगस्त 2017 से होगी अगर अभ्यर्थी की आयू 25 वर्ष से ज्यादा है तो उसको परीक्षा मे सामिल नही होने दिया जायेगा

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in ALL, Latest SSC News In Hindi, SSC Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories