Shiksha Mitra TET Defers Hearing Supreme Court Latest News in Hindi

Shiksha Mitra TET Defers Hearing Supreme Court Latest News in Hindi

Details for Shiksha Mitra TET Hearing Supreme Court News Today in Hindi, in shiksha Mtra TET Defers hearing Supreme Court Latest News in Hindi 

shiksha Mtra TET Defers hearing Supreme Court Latest News in Hindi

Shiksha Mitra TET Defers Hearing Supreme Court Latest News in Hindi

Shiksha Mitra TET Defers Hearing Supreme Court Latest News in Hindi: UP में डेढ़ लाख से ज्यादा शिक्षा मित्रो को सहायक शिक्षक के रूप में समायोजित करने के बैधता मामले को Supreme Court ने 23 नवम्बर तक स्थगित कर दिया ! इस तरह शिक्षा मित्रो की नियुक्ति को अवैध ठहराने के High Court के आदेश पर रोक भी 23 नवम्बर तक स्वत: ही बढ़ गयी ! जस्टिस दीपक मिश्रा और सी. नाग्पन की पीठ ने मंगलवार को इस मामले के साथ ही UPTET की वैधता के मामले को 5 अक्टूबर के लिए टाल दिया !

कोर्ट ने कहा की पहले TET का मामला देखा जायेगा, उसके बाद शिक्षा मित्रो के मामले की सुनवाई की जाएगी ! कोर्ट ने up सरकार को निर्देश दिया की अगली सुनवाई पर वह शपथ पत्र दायर कर यह बताये की कितने शिक्षको की नियुक्ति हो गयी है ! शेष को कैसे नियुक्त किया जा रहा है और नियुक्ति करने में सरकार को क्या दिक्त्ते आ रही है ! कुल 72 हजार शिक्षको में से 1100 रिक्तियां ही रह गयी थी !

भीड़ के कारण सुनवाई से इनकार

वकीलों की भीड़ और उनके एक साथ बोलने के कारण जस्टिस दीपक मिश्रा ने गुस्से में कहा की यह केस हाथ से निकलता जा रहा है ! सैकड़ो हस्तक्षेप अर्जियां (आईए) दायर हो गयी है जिनपर सुनवाई करना मानवीय क्षमताओं से बाहर की बात है ! यह कहकर पीठ सुनवाई पर लेने से इनकार कर दिया !

More News Today in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories