Shiksha Mitra Samayojan Sanvida Karmi Aashvasan Latest News in Hindi

Shiksha Mitra Samayojan Sanvida Karmi Aashvasan Latest News in Hindi

Shiksha Mitra Samayojan Sanvida Karmi Aashvasan Latest News in Hindi :

प्रदेश सरकार की ओर से 1,73,000 शिक्षामित्रों को नए तरीके से समायोजित करने के आश्वासन के बाद अब अन्य विभागों में कार्यरत लगभग 15 Lakh संविदा कर्मियों (Contractual Personnel) में उम्मीद जगी है!

Shiksha Mitra Samayojan Sanvida Karmi Aashvasan Latest News in Hindi

Shiksha Mitra Samayojan Sanvida Karmi Aashvasan Latest News in Hindi

राज्य सरकार के अधीन आने वाले लगभग Two Dozen Departments में 15 Lakh से अधिक संविदा कर्मी इस बात को लेकर खुश हैं कि शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ने अथवा उन्हें नियमित किए जाने पर उनको भी उसी तर्ज पर लाभ मिल सकता है! Uttar Pradesh राज्य संविदा कर्मचारी महासंघ ने प्रदेश सरकार से मानदेय बढ़ाने एवं नियमित करने की मांग तेज करने की बात कही है!

संविदा कर्मियों को मिलता है मात्र 3.5 Thousand Rupees :

Supreme Court की ओर से सहायक अध्यापक पद पर कार्य कर रहे शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त करने के बाद मुख्यमंत्री ने उनके लिए सम्मानजनक व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया है!

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद दूसरे विभागों के संविदाकर्मियों ने भी मानदेय बढ़ाने और नियमित करने की मांग तेज कर दी है! ऐसी चर्चा है कि प्रदेश सरकार शिक्षामित्रों को 15 Thousand मानदेय देने जा रही है, इस चर्चा के बाद अन्य विभागों के संविदाकर्मियों का कहना है कि उनको मात्र 3.5 Thousand से 10 Thousand के बीच मानदेय मिलता है! प्रदेश में Two Dozen से अधिक Departments में कार्यरत 15 Lakh संविदाकर्मियों ने अपने साथियों से हक के लिए सड़क पर उतरने को तैयार रहने को कहा है!
प्रदेश के सभी संविदा कर्मचारियों का मानदेय एक होना चाहिए! सरकार की ओर से किसी को स्थायी किया जाना और किसी को मात्र 3500 Rupees का मानदेय देना पूरी तरह से गलत है!

मानदेय बढ़ाने के लिए आंगनबाड़ी का लखनऊ में आंदोलन :

प्रदेश भर की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का लखनऊ में लंबे समय से मानदेय बढ़ाने के लिए आंदोलन चल रहा है!

प्रदेश में इस समय आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ Higher Primary विद्यालयों में कार्यरत अनुदेशक (Instructor), पावर कार्पोरेशन (Power Corporation), परिवहन निगम (Transport Corporation), होमगार्ड (Home Guard), सफाई कर्मचारी (Cleaners), स्वास्थ्यकर्मी (Health Workers), नगर निगम (Municipal Corporation) में सफाई कर्मी सहित कई विभागों में संविदा कर्मचारी तैनात है! इन संविदा कर्मचारियों को साल में 11 Months मात्र 3 Thousand से 10 Thousand के बीच मानदेय मिलता है! संविदा कर्मचारियों को वर्ष में 1 Months की Salary नही मिलता!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra, Shiksha Mitra Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories