Shiksha Mitra Nirastikaran Latest News in Hindi

Shiksha Mitra Nirastikaran Latest News in Hindi

Shiksha Mitra Nirastikaran Latest News in Hindi :

मानदेय में बढ़ोतरी, Teacher Bharti में वरीयता जैसे Government वादे शिक्षामित्रों को मंजूर नहीं हैं! Supreme Court के आदेश पर सहायक Teacher से पद से हटाए गए ये शिक्षामित्र नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं!

Shiksha Mitra Nirastikaran Latest News in Hindi

Shiksha Mitra Nirastikaran Latest News in Hindi

1 July को Lucknow में हुई वार्ता में Chief Minister ने इस संबंध में निर्णय लेने के लिए 15 Days का समय माँगा था! शिक्षामित्र उसी का इंतजार कर रहे हैं! इस बीच स्पष्ट कर दिया गया है कि प्रदेश सरकार ने 16 August शिक्षामित्रों के पक्ष में निर्णय न लिया तो 17 August आरपार की लड़ाई पर निर्णय लिया जाएगा!
Supreme Court ने 1.37 Lakh शिक्षामित्रों का सहायक Teacher के पद से समायोजन रद्द कर दिया! इनके अलावा तकरीबन 26000 शिक्षामित्र ऐसे हैं, जिनके सहायक Teacher बनने का आदेश जारी होता, उसके पहले मामला न्यायालय में चला गया, सो वह शिक्षामित्र ही रह गए!

25 July को Supreme Court का फैसला आने के बाद शिक्षामित्रों ने सप्ताहभर धरना-प्रदर्शन किया! Lucknow में शिक्षा मित्रों प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात में CM (Chief Minister) Yogi ने निर्णय लेने के लिए 15 Days का वक्त माँगा था! इसके बाद 2 August से शिक्षामित्रों ने धरना प्रदर्शन बंद कर दिया था! यह समय सीमा अब खत्म होने वाली है लेकिन सरकार की ओर से अब तक उचित कदम न उठाए जाने से शिक्षामित्रों की नाराजगी बढती जा रही है!

17 से 19 तक BSA (Basic Shiksha Adhikari) कार्यालय पर Pradesh, 21 को Lucknow में जुटेंगे :

सरकार की ओर से अगले 2 Days में निर्णय न होने पर शिक्षामित्र 17 August से आंदोलन Start करेंगे! आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन (Teacher Welfare Association) ने इस संबंध में निर्णय ले लिया है! 17 से 19 August तक Pradesh के सभी BSA कार्यालय पर तथा 21 August को Lucknow के लक्ष्मण मेला मैदान में सत्याग्रह आंदोलन Start होगा! Association के अध्यक्ष Jitendra Shahi एवं महामंत्री Vishwanath Singh Kushwaha ने आंदोलन के संबंध में मुख्यमंत्री को भी अवगत करा दिया है!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra, Shiksha Mitra Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories