Shiksha Mitra Latest News 2015

Shiksha Mitra Latest News 2015

Shiksha Mitra Latest News 2015

Shiksha Mitra Latest News 2015

सहायक अध्यापक पद पर बने रहेंगे शिक्षामित्र

Shiksha Mitra will Remain as Assistant Teacher

Shiksha Mitra Protesting at Jantar Mantar

Shiksha Mitra Protesting at Jantar Mantar

माननिय  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास पर शिक्षामित्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर उनको पूरी मदद का आश्वासन दिया। सीएम ने कहा कि फिलहाल सभी शिक्षामित्र सहायक अध्यापक के पद पर बने रहेंगे।

शिक्षामित्रों ने इस प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से करीब 10:30 बजे मुलाकात कर अपनी सभी परेशानियों से अवगत कराया। शिक्षामित्रों के साथ मुख्यमंत्री ने इस मुलाकात के बाद कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के साथ है। हम फिलहाल इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले का अध्ययन करा रहे हैं। अभी शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद के बरकरार रखा जाएगा। सीएम ने कहा कि शिक्षामित्रों को वेतन के साथ सभी सुविधाएं मिलती रहेंगी। सीएम ने कहा कि शिक्षामित्र कोई गलत कदम नहीं उठाएं। उन्होंने कहा कि सरकार हाईकोर्ट के फैसले का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी विकल्पों पर विचार करेगी। सीएम अखिलेश ने साथ ही कहा कि टीचर भी प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान दें। शिक्षामित्रों ने इलाहबाद हाईकोर्ट के फैसले को लेकर भेंट की थी।

सीएम से मुलाकात के बाद शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र शाही का ने कहा कि शिक्षामित्र अब आंदोलन नही करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम ने आश्वासन किया है कि शिक्षामित्रों को सरकारी सुविधाएं मिलती रहेंगी। शाही ने कहा कि सभी शिक्षामित्र कल से स्कूलों मे करेंगे कार्य। सरकार पर हमको पूरा भरोसा है। कल देर शाम दारुलशफा में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आज सीएम से मिलने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। इसके साथ ही सर्वसम्मिति से निर्णय किया गया कि शिक्षामित्र 28 सितंबर को नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश की कापी मिलने के बाद कल शिक्षामित्रों ने गहन अध्ययन किया। उनको पता चला कि राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की दोहरी नीति के कारण ही उन्हें बेवजह नुकसान उठाना पड़ा है।

Shiksha Mitra Protest at Delhi

दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर प्रस्तावित आंदोलन में जनपद के सैकड़ों शिक्षामित्र भी प्रदर्शन करेंगे। 5 से 7 अक्तूबर तक के तीन दिवसीय आंदोलन (3 Day Protest of Shiksha Mitra at Jantar Mantar Delhi) के लिए रविवार शाम को 1600 शिक्षामित्र दिल्ली रवाना हो गए।

रवाना होने से पूर्व शिक्षामित्र संघर्ष मोर्चा के राजेश गुप्ता, कृपाल सिंह, अवधेश यादव, सुद्योत्कर यादव, मनोज यादव आदि ने संयुक्त रूप से बताया कि यदि सात अक्तूबर तक हमारी मांगों को एनसीटीई ने नहीं माना तो यह धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन हो जाएगा।

Varun Gandhi Attends UP Shiksha Mitra Protest at Jantar Mantar

Varun Gandhi Adressing UP Shiksha Mitra at Jantar Mantar New Delhi

Varun Gandhi Adressing UP Shiksha Mitra at Jantar Mantar New Delhi

UP Shiksha Mitra Protest at Delhi

UP Shiksha Mitra Protest at Delhi

Protest will convert into indefinite if UP Govt. deny their Demands

महामंत्री राष्ट्रदीप पचौरी, हरिओम प्रजापति ने बताया कि विकास खंडों से तीन-तीन व जिला मुख्यालय से छह बसें जा रही हैं।
उपस्थित लोगों में होशियार सिंह, इशहाक, पंकज चौहान, विपिन राघव, कैलाश चौहान, शिव कुमार, सुनील चौहान, अस्मिता, रामकुमारी, स्नेह कुमारी, कमलेश कुमारी, मायत्री देवी आदि प्रमुख थे।

Posted in ALL, Govt. Jobs, Shiksha Mitra Tagged with: , , , ,