SESSC Written Exam Result Latest News In Hindi

SESSC Written Exam Result Latest News In Hindi

SESSC Written Exam Result Latest News In Hindi :

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (Secondary Education Service Selection Board) उप्र ने वादे के मुताबिक के दो और Subjects की लिखित परीक्षा का Result जारी किया है! 2011 प्रवक्ता History और स्नातक शिक्षक संस्कृत में 390 Candidate सफल घोषित किए गए है!

SESSC Written Exam Result Latest News In Hindi

SESSC Written Exam Result Latest News In Hindi

अब सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार (Interview) होगा, जिसका कार्यक्रम कुछ दिन बाद जारी होने के आसार है! Selection Board ने बैठक करके यह स्पष्ट कर दिया था कि वह परीक्षा परिणाम लगातार जारी करता रहेगा! उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए प्रवक्ता इतिहास का रिजल्ट जारी हुआ है! इसकी लिखित परीक्षा में 12937 Candidate शामिल हुए थे, उनमें से 66 Candidate Pass हुए है! अब ये Candidate 14 पदों के लिए साक्षात्कार देगें! इसी तरह स्नातक शिक्षक Sanskrit कि परीक्षा में 10443 Candidate शामिल हुए उनमें से 324 लिखित परीक्षा में Pass हुए हैं, वह 77 पदों के लिए Interview देगें! Selection Board के उप सचिव नवल किशोर ने बताया कि Result Website व Selection Board कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया गया है, Candidate उसे देख सकते है! उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के लिए आगे कार्यक्रम जारी होगा, अभी परीक्षा के परिणाम घोषित हो रहे हैं!

परीक्षा ओर साक्षात्कार कराएगी नई संस्था :

Selection Board भले ही एक के बाद एक परीक्षा परिणाम जारी कर रहा है, लेकिन शासन व Selection Board से तनातनी बरकरार है! प्रतियोगियों के एक धड़े ने चयन बोर्ड मुखिया से वार्ता की है! इसमें यह सामने आया कि शासन नहीं चाहता कि Selection Board 2011 का परीक्षा परिणाम न जारी करे!

उम्मीद है कि अगले माह तक Selection Board ओर उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग उप्र का विलय होने का आसार है! माना जा रहा है कि अब नई संस्था की 2011 का साक्षात्कार और 2016 की लिखित परीक्षा कराएगी! Selection Board मुखिया फ़िलहाल शासन के निर्देश न मानकर लगातार Result जारी करते रहने पर अडिग है!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Latest SSC News In Hindi, Study Material Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories