SESSB HESSC December 2017 Advertisement Latest News in Hindi

SESSB HESSC December 2017 Advertisement Latest News in Hindi

SESSB HESSC December 2017 Advertisement Latest News in Hindi

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (Secondary Education Service Selection Board) और उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग (Higher Education Service Selection Commission) में अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति के लिए नए सिरे से विज्ञापन (Advertisement) जारी किया जाएगा।

SESSB HESSC December 2017 Advertisement Latest News in Hindi

SESSB HESSC December 2017 Advertisement Latest News in Hindi

राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) की नामूंजरी के बाद माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग (Secondary And Higher Education Department) ने गत महीने निकाले गए अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति के Application को निरस्त कर दिया है। लेकिन पहले Advertisement में मिले आवेदनों को स्वीकार किया जाएगा।

Government ने Board And Commission का अलग अलग संचालन करने के लिए दोनों संस्थानों में अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति करने की मंजूरी दी है। Secondary Education Department ने Secondary Education Service Selection Board में एक अध्यक्ष और दस सदस्यों और उच्च शिक्षा विभाग ने Uttar Pradesh Higher Education Service Selection Commission में एक अध्यक्ष और 4 सदस्यों के पदों पर नियुक्ति के लिए 27 October को Advertisement जारी किया था। लेकिन उसी दिन प्रदेश में निकाय चुनाव की आचार संहिता लागू होने के कारण दोनों विभागों ने Board व Commission में अध्यक्ष सदस्यों की नियुक्ति के लिए State Election Commission से मंजूरी मांगी। Commission ने दोनों ही विभागों को मंजूरी देने से इनकार कर दिया।

Commission की नामंजूरी के बाद अब December के पहले सप्ताह में Secondary Education Department की ओर से Board And Higher Education Department की ओर से Commission में अध्यक्ष एवं सदस्यों के नियुक्ति के लिए Advertisement जारी कर आवेदन मांगे जाएंगे। Department के अपर मुख्य सचिव Sanjay Agrawal ने बताया कि Board व Commission में अध्यक्ष एवं सदस्य नियुक्ति के लिए नए सिरे से December के पहले सप्ताह में Advertisement जारी किया जाएगा। गत महीने निकाले गए Advertisement में अध्यक्ष एवं सदस्य के लिए कुछ आवेदन मिले हैं, उन्हें स्वीकार किया जाएगा।

अलग अलग रहेंगे Board And Commission :

करीब Three Months की मशक्कत के बाद सरकार ने Board And Commission को अलग अलग ही संचालित करने का निर्णय किया है। Pradesh में सत्ता परिवर्तन के बाद Board And Commission का विलय कर Uttar Pradesh माध्यमिक उच्चतर सेवा चयन आयोग (Secondary higher service selection commission) का गठन करने का प्रस्ताव रखा गया था।

Some Related Links For Secondary Education Service Selection Board And Higher Education Service Selection Commission :

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, SESSB HESSC Latest News, UP Education Service Commission Latest News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories