Samayojit Shikshan Salary Latest News in Hindi

Samayojit Shikshan Salary Latest News in Hindi

Samayojit Shikshan Salary Latest News in Hindi :

समायोजित शिक्षामित्रों के मामले में Supreme Court के निर्णय के बाद उनके Salary को लेकर चल रही अटकलों पर सचिव Basic Education के आदेश से अब विराम लग गया है! जारी निर्देशों के अनुरूप फ़िलहाल उन्हें 25 July तक के वेतन भुगतान जिला स्तर पर किया जा सकेगा!

Samayojit Shikshan Salary Latest News in Hindi

Samayojit Shikshan Salary Latest News in Hindi

अब तक समायोजित Teachers के Salary के संबंध में कोई निर्देश न मिलने के कारण अन्य शिक्षकों के July के वेतन का भुगतान भी Department रोके हुए था! Salary न मिलने के कारण समायोजित Teachers को अनेक समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है! क्योंकि Basic Education Department ने July से शिक्षामित्रों का वेतन रोक रहा है!
समायोजित शिक्षामित्रों के मामले में 25 July को Supreme Court द्वारा समायोजन रद करने का फैसला सुनाया! इसी के बाद से शिक्षामित्र आंदोलन करने लगे! हालाँकि सरकार के आश्वासन पर वह Schools को लौट आए, लेकिन इस दरम्यान विभाग द्वारा Teachers को July का Salary जारी किए जाने के मामले में पेच फंस गया!

आंदोलन के कारण से शिक्षामित्रों के वेतन पर सवाल उत्पन्न हो रहे है जिस कारण अन्य Teachers को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है! समायोजित Teachers को Salary दिए जाने को लेकर सभी जिलों से शासन को पत्र भेजकर मार्गदर्शन माँगा गया! उधर अन्य Teachers का Salary न मिलने के कारण उनके द्वारा भी लगातार Salary की मांग की जा रही थी!

सचिव Basic Education द्वारा सभी BSA व वित्त एवं लेखाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि 25 July तक का Salary भुगतान सहायक Teacher पद पर समायोजित रहे शिक्षामित्रों को किया जा सकता है! आदेश होने के बाद अन्य Teachers को Salary मिलने की स्थिति भी साफ हो गई है! उधर वित्त एवं लेखाधिकारी Ajay Yadav ने बताया है कि निर्देशों के अनुरूप ही वेतन भुगतान की कार्रवाई की जाएगी! शिक्षामित्र संघ के संगठन के मंडल अध्यक्ष Rajesh Gupta ने कहा है कि अभी आगामी रणनीति पर विचार किया जा रहा है! शासन से न्याय मिलने तक पूर्ववत Salary की मांग की गई थी!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra, Shiksha Mitra Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories