RTET Directions for Exam Invigilator Latest News

RTET Directions for Exam Invigilator Latest News

RTET Directions for Exam Invigilator Latest News: REET (rajasthan Teacher Eligibility Test) 7 February 2016 में होने जा रहे इस exam में Rajasthan Secondary Board ने कुछ नये नियमो को लागू किया है ! की यदि परीक्षा में किसी विद्यार्थी का शिक्षक के साथ कोई भी खून का रिश्ता पाया जाता है तो वह शिक्षक उस परीlक्षा प्रक्रिया में शामिल नही हो पायेगा ! और ऐसा न हो इसी लिए परीक्षा केंद्र के अधिक्षको और सभी कर्मचारियो को शपथ पत्र को भर कर देना पड़ेगा !

RTET Directions for Exam Invigilator Latest News

RTET Directions for Exam Invigilator Latest News

परीक्षा में न हो गड़बड़ी

सभी कर्म चरियो और परीक्षा केंद्र के अधिकारियो से शपथ पत्र में यह लिखवाया जायेगा की उनके रिसेशन या कोई उनका सगा सम्बन्धी परीक्षा नही दे रहा है, अगर ऐसा कोई व्यक्ति परीक्षा दे रहा है तो बोर्ड ऐसे लोगो को REET से जुड़े काम से निकाल दे ! व् आरबीएसई द्वरा प्रदेश में होने जा रही 3 march 2016 में High School व् Intermediate  exam में भी केन्द्रों के अधीक्षक भी यह पत्र भरेंगे !

केन्द्र अधीक्षको पर होगी जिम्मेदारी

Rajasthan Secondary Education Board Chairman डीएनए से मुलाकात कर उन्हें बताया की Board प्रथम बार REET के Exam के लिए बनाये जाने वाले सभी परीक्षा केन्द्रों के अधिक्षको को एक form भेजा गया है, जिसमे में लिखा गया है की केंद्र अधिक्षको को अपने साथ साथ उसी केंद्र पा Duty दे रहे वीक्षको को भी यह बताना होगा की उनके किसी रिश्तेदार द्वारा REET Exam नही दिया जा रहा है ! यदि केंद्र अधीक्षक के रिश्तेदार या कोई सगा सम्बन्धी कोई भी परीक्षा केंद्र पार REET Exam दे रहा है, तो इस बात की जानकारी भी Form में दिनी होगी !

हालाकि ऐसी स्तिथि आने पर केंद्र अधीक्षक को Duty पर से नही हटाया जायेगा ! REET Exam केंद्र अधिक्षको यह जिम्मेदारी लेंगे की यदि किसी कर्मी या किसी वीक्षक का कोई रिश्तेदार या कोई सगा सम्बन्धी केंद्र पर परीक्षा दे रहा है तो केंद अधीक्षक उन्हें वहा से हटा कर दुसरे किसी केंद्र पर Duty के लिए भेजे ! आरबीएसई Chairman द्वारा 3 march 2016 से होने जा रही दसवी व् बारहवी की परीक्षा में भी यह नियम लागू किया जाएगा !

See Also 

Download RTET/REET/Rajasthan Teachers Eligibility Test Admit Cards (Latest News in Hindi)

REET/RTET/Rajasthan 2300 Sanskrit Teacher Vacancies (Latest News in Hindi)

RTET REET Rajasthan Teachers Eligibility Test Date

REET Sample Question Answers Model Paper for English

Posted in ALL, Latest News, REET Rajasthan Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.