UP RO ARO 2017 Exam Result Radd Latest News in Hindi

UP RO ARO 2017 Exam Result Radd Latest News in Hindi

UP RO ARO 2017 Exam Result Radd Latest News in Hindi

विधानसभा सचिवालय (Assembly Secretariat) में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी यानी RO-ARO (Review Officer and Assistant Review Officer) Bharti में हुई धांधली के आरोप में दाखिल याचिका पर High Court ने जवाब मांगा है।

UP RO ARO 2017 Exam Result Radd Latest News in Hindi

UP RO ARO 2017 Exam Result Radd Latest News in Hindi

Some Related Links For UP RO-ARO 2017 :

 PSC RO ARO 2017 Bharti Latest News in Hindi

UP RO ARO Assistant Review Officer Exam 2014 Latest News in Hindi

UPPSC RO ARO Exam 27 November 2016 Latest News in Hindi

 

Bharti Process की High Court के आदेश पर Inspection कराई गई थी। Inspection Report के आधार पर ही याचिका दाखिल हुई है। मांग की गई है कि Bharti में कई स्तर पर अनियमितताएं हुई हैं इसलिए Exam Result रद किया जाए।

Deepak Kumar Ray और अन्य की याचिका पर सुनवाई कर रहे Justice Pankaj Mittal And Justice Ershad Ali की खंडपीठ ने सरकार से जवाब मांगा है। याची के अधिवक्ता का कहना था कि Assembly Secretariat के 40 Assistant Review Officer And 50 Review Officer Posts पर Bharti के लिए 25 November 2015 को Advertisement प्रकाशित हुआ था। 18 October 2016 को Last Selection Result आया। Bharti Process में धांधली के आरोप लगे इस आधार पर High Court में याचिका दाखिल की गई। Court ने Inspection का आदेश दिया और 2017 में Inspection Report आ गई।
अधिवक्ता का कहना है कि Inspection Report में Bharti में धांधली की बात सामने आई है। क्षैतिज आरक्षण गलत तरीके से लागू करते हुए अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी [Other Backward Classes (O.B.C.) Category] की Two Female Candidates की General Category में नियुक्ति कर दी गई। इसी प्रकार Interview के लिए बुलाए गए 1113 Candidates का Interview Four Days में पूरा कर 18 October को Result घोषित किया गया।

19 से 21 October के बीच सभी को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) भेजते हुए कार्यभार ग्रहण करा दिया गया। याचिका में यह भी आरोप है कि विज्ञापन के अनुसार Written Exam 100 Marks की होनी थी लेकिन, 100 में से 70 अंक Written Exam और 30 Marks Interview में बांट दिए गए। जबकि Advertisement में ऐसा कुछ नहीं बताया गया था। इसी प्रकार से Waiting List का कोई प्रावधान नहीं था लेकिन, कई Candidates को Waiting List में रखकर बाद में नियुक्ति दी गई। Court इस मामले की अगली सुनवाई January में करेगी।

Compliance Election Aachar Sanhita (Code of Conduct) :

High Court इस बार एसोसिएशन चुनाव में Posters, Banners, Billboards हटाने के स्पष्ट निर्देश के बावजूद प्रत्याशियों की ओर से इसका पालन न होने पर निर्वाचक मंडल ने कड़ा रुख अपनाया है। मुख्य चुनाव अधिकारी DP Singh ने सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता (Code of Conduct) का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया है और कहा है कि उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। चुनाव अधिकारी Suresh Chandra Dwivedi ने सभी प्रत्याशियों से 13 December तक चुनाव प्रचार सामग्री दीवारों से हटा लेने की अपील की है। मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा है कि जिन अधिवक्ताओं के परिचय पत्र में Computer क्रमांक नहीं है वे 50 Rupees कार्यालय में जमा कर नया परिचय पत्र बनवा लें। निर्वाचक मंडल ने सभी सदस्यों से चुनाव में सहयोग मांगा है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories