Registration of 2051 Vacancies in Model School

Registration of 2051 Vacancies in Model School

मॉडल स्कूलों में 2051 शिक्षकों की भर्ती के लिए 17 से रजिस्ट्रेशन

Registration of 2051 Vacancies in Model School

Registration of 2051 Vacancies in Model School

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत उत्तर प्रदेश में खुलने वाले मॉडल स्कूलों के 2051 शिक्षकों की भर्ती का कार्यक्रम आज घोषितकर दिया गया है। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) की भर्ती के लिए 17 मार्च को विज्ञप्ति जारी की जाएगी । और इसी दिन से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा।
रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 6 अप्रैल होगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक डॉ. श्री हृषिकेश भास्कर ने भर्ती कार्यक्रम जारी कर दिया है। और इसके अनुसार आवेदन शुल्क जमा करने के लिए पहले ई-चालान प्रिंट करने की अंतिम तिथि भी 6 अप्रैल रखी गई है। एवं बैंक में शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी छह अप्रैल राखी गयी है। जबकि चालान भरते हुए आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तिथि सात अप्रैल है।

जबकि इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों की छंटनी 14 अप्रैल 2015 को होगी। और इसी दिन वेबसाइट पर सूची का प्रकाशन भी होगा। जबकि 16 अप्रैल को साक्षात्कार के लिए पत्र जारी किये जायेंगे । मंडल स्तर पर अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 21 से 27 अप्रैल 2015  तक होगा। चयन सूची को फाइनल करने के बाद मुख्यालय भेजने की अंतिम तारीख 29 अप्रैल तय की गई है। जबकि एक मई को वेबसाइट पर चयनित शिक्षकों के नामों की सूचि जारी की जाएगी, पहले शिक्षकों का भर्ती कार्यक्रम 11 मार्च से शुरू होना था। लेकिन आरक्षण के पेच फंसने की वजह से कार्यक्रम आगे बढ़ाया दिया गया,  अब विभाग ने आरक्षण की स्थिति सुलझा ली गयी है। इसलिए नया कार्यक्रम जारी किया गया है। प्रदेश में 293 मॉडल स्कूलों में करीब 2051 शिक्षकों की भर्ती होनी है।

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News, UPTET, UPTET Latest News Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories