REET RTET Revised Answer Keys Cancel Questions Bonus Marks Latest News

REET RTET Revised Answer Keys Cancel Questions Bonus Marks Latest News

Details for Secondary Education Board Rajasthan Teacher Eligibility Test Exam REET Revised Answer Key, in REET RTET Revised Answer Keys Cancel Questions Bonus Marks Latest News

REET RTET Revised Answer Keys Cancel Questions Bonus Marks Latest News

REET RTET Revised Answer Keys Cancel Questions Bonus Marks Latest News

REET RTET Revised Answer Keys Cancel Questions Bonus Marks Latest News: Secondary Education Board Rajasthan द्वारा Teacher Eligibility Test Exam Reet की Revised Answer Key को जारी कर दिया है ! अभ्यर्थियो ने जो आपत्तियां दर्ज करायी थी उसी को मानते हुए Education Board ने 31 Questions को निरस्त घोषित करने के बाद अभ्यर्थियो को बोनस अंक दिए जाने की घोषणा कर दी है ! इससे पहले Education Board 7 March को Teacher Eligibility Test (REET) की Answer Key जारी की थी और 32 प्रश्नों को निरस्त किया था ! और यह भी सच है की बोर्ड अपनी घोषणा से बाद में मुकर गया था !

Board अध्यक्ष द्वरा यह कहा गया है की Teacher Eligibility Test (REET) (RTET) की Revised Answer Key को बोर्ड की Website पर डाल दी गयी है ! जारी की गयी Revised Answer Key में र अभ्यर्थियो को अब भी कोई आपत्ति नजर आ रही है तो अब भी अभ्यर्थी 26 April 2016 तक ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज करा सकते है ! अगर अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज करता है तो उसके लिए अभ्य्थी को अपना पहचान पत्र व Admit Card को संगलन करना पड़ेगा ! आपतियो के आधार पर है (REET) (RTET) की Last Answer Key को जारी कर दिया जाएगा ! Education Board ने First Level के 14 प्रश्नों को निरस्त किया है और Second Level के 17 Questions को नरस्त किया है और बोनस अंक देने की घोषणा की है !

बोनस अंकी इन प्रश्नों पर दिए गये है

First Level Language- एक (कोड डब्ल्यू के अनुसार)
हिन्दी-57, सिन्धी-50, संस्कृत-34 व 47
First Level Language-2
हिन्दी-63, अंग्रेजी-64 व 73 और 83 संस्कृत-66 और 67, उर्दू-83, गणित-97, पर्यावरण-121 व 149
Second Level Language-1 (कोड डब्ल्यू के अनुसार)
बाल विकास-21, हिन्दी-46, अंग्रेजी-59, संस्कृत-41
Language-2
हिन्दी-69 व 72, अंग्रेजी-63, उर्दू-83, गणित 102, 104, 130, व 147, सामान्य ज्ञान-124, 133, 135, और 139

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.