REET RTET Rajasthan 2016 Result Latest News in Hindi

REET RTET Rajasthan 2016 Result Latest News in Hindi

REET/RTET Result for TET 2016 is to be declared on May 18, 2016. The REET or Rajasthan TET Result can be seen/view online at official website of RTET/REET. According to the internal sources the result will be declared in the evening on around 5PM. Check out full details in REET RTET Rajasthan 2016 Result Latest News in Hindi post.

Details and Steps to View RTET/REET 2016 Result

Tentative Date of RTET/REET Result – May 18, 2016

Tentative Time of RTET/REET 2016 Result – 5.00PM

Official website for RTET/REET 2016 Result – http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/

Download Link for RTET/REET/Rajasthan TET Result – REET Result

 

Steps for Checking/Viewing RTET/REET Online Result on Official Website

  1. Goto Official website of RTET/REET/Rajasthan TET – Official Website
  2. Click on REET 2016 Result
  3. Enter your Roll Number/Hall Ticket Number and other details
  4. Click on Submit Button
  5. The Result will be displayed on your screen.
  6. Now you can download/save/print your REET/RTET/Rajasthan TET 2016 Result.
REET RTET Rajasthan 2016 Result Latest News in Hindi

REET RTET Rajasthan 2016 Result Latest News in Hindi

REET RTET Rajasthan 2016 Result Latest News in Hindi: सूत्रों के मुताबिक खबर आई है की Rajasthan Teacher Eligibility (REET) (RTET) का परिणाम इसी माह में आने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है देवानी ने कहा की May 2016 में ही REET का परिणाम आ जायेगा ! इसकी तैयारिया पूरी हो चली है ! REET का परिणाम आने के बाद ही 15000 Teacehrs Recruitment होनी है ! 15000 Teachers में 7500 Candidate First Level के होंगे, और बाकि के 7500 Candidate भी Second Level के होंगे !

Third Group के Teachers का चयन Rajasthan Teacher Eligibility Test (REET) (RTET) के अंको के आधार पर ही किया जायेगा ! इसके आलावा किसी भी प्रकार के अंको को इसमें शामिल नही किया जायेगा ! देवानी ने यह जानकारी एक आयोजित कार्यक्रम आप के द्वार शुरू हो जाने के बाद में प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी ! देवानी ने साथ यह भी बताया की Rajasthan Teacher Eligibility Test (REET) (RTET) Exam का परिणाम इसी महीने में घोषित कर दिया जायेगा ! इसकी तैयारिया पूरी होने वाली है ! REET RTET का परिणाम आने के बाद 15000 Teachers Recruitment होनी है !

15000 Post में से 7500 Post पर First Level वालो को लिया जायेगा, वही 7500 Post पर Second Level वाले होंगे ! Second Level में By Topic भर्ती होगी ! यह भर्ती कराने के लिए सभी जिलो से जानकारी मिल चुकी है ! इसी के आधार पर जिले अनुसार भर्ती होगी ! REET Exam के बाद किसी भी तरह की परीक्षा व किसी भी तरह की डिग्री के नम्बर को नही जोड़ा जायेगा, केवल REET के अंको पर ही भर्ती की जायेगी ! देवानी ने कहा की हमने पाठ्य पुस्तको में से नेहरु के नाम को नही हटाया है ! Class 8 History Book में नेहरु जी के नाम व उनकी पूरी जानकारी को दिया हुआ है ! यह प्रचार गलत किया जा रहा है की नहरू का नाम किताब मे से हटा दिया गया है ! इसी के साथ कहा की अब अकबर के साथ-साथ महराना प्रताप जैसे वीरो की जीवनी को भी पढ़ाया जायेगा ! ताकि बच्चो को उनके जीवन से प्रेरणा प्राप्त हो सके ! साथ ही उन्होंने कहा की 13000 Lecturers की भर्ती को भी शीघ्र ही कराया जायेगा ! इसी के साथ 1900 से भी ज्यादा Lab assistant और Laibrerian के पदों को भी भरा जायेगा !

देवानी ने कहा की अगर पिछले वर्षो की बात की जाए तो सरकारी स्कूलों में प्रतिवर्ष करीब 4 लाख अभ्यर्थियो का Nominations कम होता चला जा रहा था लेकिन अब इससे तेजी के साथ बढ़ रहा है ! मंत्री ने अधिकारियो की क्लास लेते हुए उनसे कहा की धरातल पर महनत से काम करो ! यहाँ तक की मंत्री देवानी ने मुख्यमंत्री के तहत किये कामो की जानकारी चाही ! तो वाटरशैड एसइ ने करीब 10-12 निरिक्षण की जानकारी दी जिस पर देवानी ने अपनी नाराजगी जताई ! देवानी ने नाराजगी जताते हुए कहा की हवा में जानकारी न दे, सही से कामो को गिनवाया जाए !

More Latest News in Hindi 

Similar News

 
Posted in ALL, Latest News, REET Rajasthan Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories