REET Result 2016 Latest News in Hindi

REET Result 2016 Latest News in Hindi 

Details for Rajasthan Teacher Eligibility Test (REET) Exam Result April 2016 Is declared, The next educational session before 21 June 2016 will be Appoint the Teachers, REET Exam Answer Key Will be announced soon, 


REET Result 2016 Latest News in Hindi

REET Result 2016 Latest News in Hindi

Rajasthan Teacher Eligibility Test (REET) Exam का Result APril 2016 मे जारी होने जा रहा है ! REET का Result आने के बाद Government जिला वर Posts की घोषणा करेगी व अगले शेक्षणिक सत्र 21 June 2016 से पहले ही Teachers को Appoint कर दिया जायेगा ! REET का Result कड़ी सुरक्षा में तैयार हो रहा है ! जल्द से जल REET Exam की Answer Key को जारी कर अभ्यर्थियो से आपत्तियां मांग ली जाएगी !

REET का आयोजन Rajasthan Secondary Education Board ने 7 February किया था ! प्रदेश में 15000 Teacehrs Recruitment होनी थी जिसके लिए 8 लाख 50 हजार अभ्यर्थियो ने भाग लिया था ! REET का Resuslt तैयार करने के लिए सभी जिलो से OMR Sheet को Ajmer स्तिथ Office पर दुसरे ही दिन मंगवा लिया गया था !फिर इसी के साथ REET का Resuslt तैयार करने की कवायद को शुरू कर दिया गया !

The next session prior appointment

Education Minister द्वरा यह बयान आया है की Next session 21 JUne 2016 को शुरू हो जायेगा ! और उस पहले ही Teachers को Appointment मिल जायेगा ! REET का Exam April में घोषित कर दिया जायेगा ! Government District-wide seats की घोषणा करेगी और पात्र अभ्यर्थियो से उनके पसन्द का विकल्प भी पूछा जायेगा ! Appointment Panchayat Raj Department करेगी ! सूत्रों के मुताबिक पता चला है की इसी महीने में REET Result को तैयार कर दिया जायेगा ! Bord minimum 60 % या उससे ज्यादा अंक पाने वाले अभ्यर्थियो की सूचि को राज्य सरकार को सोंफ देगी !

60 per cent of the preference

Bord Administration के अनुरूप Exam Result तो सभी अभियर्थियो का जारी होना है लेकिन Teacher Recruitment के लिए Minimum 60 % लाने वाले अभियर्थियो को ही सूचि में रखा जायेगा ! इसी के आधार पर परिणाम तैयार किया जा रहा है !

The Successful Candidates ask You The Option of The District

जो अभ्यर्थी Exam Result में 60 % से ज्यादा अंक प्राप्त करेगा उस अभ्यर्थियो से उनके जिले का विकल्प माँगा जायेगा ! राज्य सरकार Third Class Teachers के खाली पड़े पदों पर घोषणा करेगी ! अभ्यर्थियो की तरफ से जिले का विकल्प चुने जाने के बाद वरीयता सूचि के आधार पर नियुक्तियां की जाएगी

See Also 

REET Answer Key 2016 Latest News in Hindi

 
Posted in ALL, Latest News, REET Rajasthan Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories