REET Exam News Today in Hindi 2016

REET Exam News Today in Hindi 2016

Details for 7 February 2016 Rajasthan Teacher Eligibility Test (REET) Exam, 31 January 2016 Admit Card Download, Are Given Below

REET Exam News Today in Hindi 2016

REET Exam News Today in Hindi 2016

REET Exam News Today in Hindi 2016: Rajasthan  के श्रीनगर जिले में करीब 30000 से भी ज्यादा अभ्यर्थी भाग ले रहे है ! 7 February 2016 को होने वाले REET Exam के Admit Card आप 31 January 2016 की सुबह से Download कर सकते है ! जब से जेल प्रहरी Exam का पेपर लिक हुआ है, तब से Education Board बहुत ही ध्यान से कदम रख रहा है ! और यही कारण है की इस बार Exam कितने ही बदलाव किये गये है ! और यह तो ऐसा पहली बार हो रहा है की किसी परीक्षा के Admit Card परीक्षा केन्द्रों पर भी सशुल्क मिल रहे है ! हालाकि अभ्यर्थी Admit Card को Website से भी Download कर सकते है !

इसको लेकर 29 January 2016 को Board Office में बैठक भी की जा चुकी है ! REET Exam Second स्तर Exam सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 तक का है व First स्तर का Exam Time 2:30 बजे से 5 बजे तक का रखा गया है ! REET Lavel 2 Exam के लिए करीब 57 केन्द्रों को बनाया गया है ! और सके लिए 26000 परीक्षारथी पंजीकृत होंगे, जबकि Lavel 1 Exam मे करीब पाँच हजार से भी ज्यादा अभ्यर्थी पंजीकृत होंगे और इसके लिए करीब 10 परीक्षा केन्द्रों का निवारण किया गया है !

परीक्षा केन्द्रों पर भी पा सकेंगे Admit Card

Exam Co Nodal Officer डॉ. नरेश गुप्ता द्वारा यह कहना है की अगर किसी कारण से अभ्यर्थि अपना Admit Card Download नही कर पाते है तो उन अभ्यर्थियो के लिए नई व्यवस्था की गयी है ! उन अभ्यर्थियो को अपना Admit Card व एक पासपोर्ट साइज़ की फोटो साथ में लेकर जानी होगी और 50/ रू. Exam शुल्क देने पर ही प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे !

नये बदलाव कुछ इस तरह किये गये है

1) Exam देने के लिए District Collector Office, District Education Officer तथा सुरत गढ़ उपखण्ड अधिकारी के Office में नियंतरण कक्षा बनाये जायेंगे !
2) वीक्षको को Lottery से पता चल जाएगा की कौन से कक्ष में कौन Duty दे रहा है !

3) metal detector से जाँच की जाएगी !
4) कई जगहों पर जैमर भी होंगे !
5) उडनदस्तो को करीब 3 घंटे पहले ही Root Chart मिलेगा ! यह Chart उन्हें परीक्षा संचालन समिति देगी !
6) परिक्षार्थियो को गृह जिले के स्थान पर सम्बन्धित संभाग के ही अन्य जिले में Exam Center मिल सकेगा !
7) पिर्क्षार्थी अपने मोबाईल पर अपने रोल नम्बर व परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे !

See Also 

REET 2300 Sanskrit Teacher Recruitment latest news in Hindi

RTET REET Rajasthan 2016 Admit Card Download

Posted in ALL, Latest News, REET Rajasthan Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.