REET Answer Key 2016 Latest News in Hindi

REET Answer Key 2016 Latest News in Hindi 

Details for Secondary Education Board OMR Sheet Will deliver, Soon Will Come The Answer Key, RAS Exam 2013 Curt is stuck, Appointment Letter District Council,  Merit, 100 to 200 Post Given Blow 

REET Answer Key 2016 Latest News in Hindi

REET Answer Key 2016 Latest News in Hindi

REET Answer Key 2016 Latest News in Hindi: Secondary Education Board को सभी जिले ओएमआर शिट (OMR Sheet) पहुंचा चुके है ! Board अब Answer Key को जारी करने की कवायद में लग गया है ! Board द्वारा यह कोशिश की जा रही है की अगले सप्ताह तक Answer Key को जारी कर दिया जायेगा ! Answer Key जारी होने के बाद अभ्यर्थी Board से सवालों को लेकर आपत्ति भी जताएंगे ! आपत्ति पूछे जाने के बाद ही Result जारी कर दिया जायेगा ! सूत्रों से जानकारी मिली है की Answer Key के लिए अभी विभेष्ण भी कराया जाना है ! विभेष्ण हो जाने के बाद Answer Key को जारी कर दिया जायेगा !

Board ने निर्देश दिए है की Answer Key में किसी भी तरह की परेशानी नही होनी चाहिए ! क्योकि अधिकतर Examinations की Answer Key पर आपत्तियां चली आ रही है ! और इन आपत्तियों के कारण ही परिक्षये अटक जाति है ! अभी कुछ ही समय पहले RAS Exam 2013 का मामला भी Court में अटका हुआ है ! Board द्वारा कहना है की 2 Month के भीतर ही Result जारी कर दिया जायेगा !

60 % अंक जरुरी 

REET (Rajasthan Teacher Eligibility Test) में अभ्यर्थियो को पास होने के लिए 60 % अंक जरूरी है ! क्योकि एक्सपर्ट बताते है की इस बार Merit ऊँची रहने वाली है !

Classification of posts soon

REET का Result आने के तुरंत बाद Posts का Classification कर दिया जायेगा ! इसमें Topic Posts की संख्या को घोषित कर दिया जायेगा ! फिर Appointment देने की कार्यवाही को शुरू कर दिया जायेगा !

District Council will appoint

Result आ जाने के बाद ही Appointment Letter वितरित किये जायेंगे ! Appointment Letter District Council के मार्फत वितरित किये जायेंगे ! जिन अभ्यर्थियो का Merit में नाम आ जायेगा उसके बाद ही Board नमो की सूचि भेज देगा ! प्रत्येक जिले में 100 से 200 Post मिलने की पूरी उम्मीद है !

See Also 

REET Exam News Today in Hindi 2016

Posted in ALL, Latest News, REET Rajasthan Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.