PSC RO ARO 2017 Bharti Latest News in Hindi

PSC RO ARO 2017 Bharti Latest News in Hindi

PSC RO ARO 2017 Bharti Latest News in Hindi

लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (RO-ARO) 2017 की Bharti Process December में प्रारंभ होगी। इस Bharti में शामिल विशिष्ट शैक्षिक अर्हता वाले RO (Hindi) And RO (Urdu) का Syllabus तैयार करने के लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

PSC RO ARO 2017 Bharti Latest News in Hindi

PSC RO ARO 2017 Bharti Latest News in Hindi

इस अड़चन के दूर होते ही Commission विज्ञापन जारी कर Online आवेदन Start करेगा। आरओ Hindi Or Urdu के पद Uttar Pradesh सचिवालय के हैं। RO (Hindi) के लिए स्नातक में Hindi साहित्य या Sanskrit साहित्य में से कोई One Subject होना Compulsory होता है जबकि RO (Urdu) के लिए Graduate में अरबी साहित्य, परशियन साहित्य या उर्दू साहित्य में से कोई एक Subject Compulsory किया गया है। यह दोनों नए पद सृजित किए गए हैं इसलिए Commission के पास इनकी Bharti Exam के लिए कोई Syllabus नहीं है।

Commission को RO-ARO 2017 के लिए शासन से 362 पदों का अधियाचन मिला है। इसमें RO-ARO, RO Hindi, RO Urdu समेत 5200-20200 वेतनमान के कुछ और पद भी शामिल हैं।

Public Service Commission में समीक्षा अधिकारी के 48 और सहायक समीक्षा अधिकारी के 95 पद भी इसी Bharti से भरे जाने हैं जबकि राजस्व परिषद से सात पदों का अधियाचन मिला है। इस Bharti मे ‘O’ Level Computer Certificate की Compulsory को हटाने के प्रस्ताव पर शासन स्तर से कोई निर्णय नहीं हो सका है।

शासन से जो अधियाचन मिला है उसमें ‘O’ Level की Compulsorya की बात कही गई है। अगर विज्ञापन जारी होने से पूर्व शासन इस पर कोई फैसला नहीं लेता है तो ‘O’ Level की Compulsory के साथ ही Bharti Process Start होगी।

Some Related Links For PSC :

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 UPPCS PSC RO ARO CBI Enquiry Latest News in Hindi

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, UPPSC Tagged with: , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories