Professor LT Grade Teachers Promotion Latest News in Hindi

Professor LT Grade Teachers Promotion Latest News in Hindi 

Professor LT Grade Teachers Promotion Latest News in Hindi

Professor LT Grade Teachers Promotion Latest News in Hindi

vvvvv

Professor LT Grade Teachers Promotion Latest News in Hindi: शिक्षकों के लिए खुशखबरी ,प्रदेश भर में तीन साल से रुकी प्रमोशन की प्रक्रिया शुरु हो गई है ! प्रवक्ता और LT GRADE के करीब 250 TEACHERS को PRINCIPAL बनने का मौका मिला है ! जिन TEACHERS का प्रमोशन होना है, उनकी सूची शिक्षा निदेशालय ने जारी कर दी है और कहा है कि जल्द ही वह अपना कार्यभार ग्रहण कर ले !

vvvvv

प्रदेश भर में प्रत्येक विद्यालयों में PRINCIPAL का पद खाली चल रहा था,सहायक अध्यापक ही पूरे विद्यालय को संभाल रहे थे ! इसकी वजह प्रवक्ता और LT GRADE TEACHERS का समय से प्रमोशन न हो पाना था ! 3 YEARS से रुकी प्रमोशन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने 3 MONTHS पहले निर्देश दिए थे उन्होंने JUNE में ही प्रमोशन सूची जारी करने को कहा था लेकिन सभी मंडलों की प्रमोशन सूची लेट में तैयार हो पाई है ! अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक रमेश ने बताया कि प्रवक्ता पुरुष संवर्ग के 47, प्रवक्ता महिला संवर्ग के 70 एवं एलटी ग्रेड महिला संवर्ग के 132 प्रमोशन हुए हैं।

प्रमोट हुए कुल 249 शिक्षकों को प्रदेश के बालक/बालिका राजकीय हाईस्कूल कालेजों में प्रधानाध्यापक पद पर तैनाती दी गई है। उन्होंने बताया कि अब तक ये शिक्षक 4800 ग्रेड पे में थे, जो प्रमोशन पाकर 5400 ग्रेड पे (15600-39100 वेतनमान) में पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रमोशन सूची सभी मंडल व जिलों को मेल पर भेजी जा रही है। जिसे शिक्षक देख सकेंगे। प्रमोट हुए शिक्षक जल्द ही कार्यभार ग्रहण करके अवगत कराएं, ताकि कालेजों में पठन-पाठन बेहतर हो सके!

पुरुष LT GRADE संवर्ग में विवाद : शिक्षा निदेशालय ने पुरुष LT GRADE संवर्ग में इस साल भी कोई प्रमोशन नहीं किया है ! क्योंकि इस संवर्ग में वरिष्ठता को लेकर विवाद चल रहा है और कई समास्याएं उच्च न्यायालय में लम्बे समय से चल रहा है ! शुरु में पुरुष LT GRADE संवर्ग को भी प्रमोशन देने की तैयारी थी लेकिन बाद में कुछ शिक्षकों के माना करने पर अधिकारियों ने उन शिक्षकों का प्रमोशन नहीं किया !

More News Today in Hindi 

vvvvvv

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories