Primary Teacher Vacancy in up Latest News in Hindi

Primary Teacher Vacancy in up Latest News in Hindi

Primary Teacher Vacancy in up Latest News in Hindi: शिक्षा मंत्री अहमद हसन द्वारा यह बयान आया है की अब praimary Schools में कम से कम 5 Teachers को तैनात किया जायेगा ! बेसिक शिक्षा मन्त्री का यह मानना है की अक्सर primary Schools Teachers कम पाये जाते है जिससे बच्चो का बड़ा नुकसान होता है और Class अधिकतर खाली पड़ी रहती है ! बेसिक शिक्षा मन्त्री अहमद न कहा की हर Class के लिए एक Teacher  जरुर होना चाहिए !

Primary Teacher Vacancy in up Latest News in Hindi

Primary Teacher Vacancy in up Latest News in Hindi

इसी कारण से Schools में बच्चो की संख्या कम पायी जा रही है जिसके कारण अहमद हसन ने ये फैसला लिया है ! अगर प्रदेश की बात की जाये तो प्रदेश में 112147 praimary School है ! अगर हर School में 5 Teachers को तैनाती दी जायेगी तो 563735 Teachers ऐसे होंगे जींगे मौका दिया जायेगा ! आप को बता दे की praimary Schools में Teachers की तैनाती 2-3 ही है ! प्रदेश सरकार ने शिक्षामित्रो की तैनाती पर करीब 450000 Teachers को भर्ती करने वाली है ! और वही देखा जाए तो 170000 शिक्षामित्रो सहित सभी रिक्त पद भर जाने के बाद प्रदेश में शिक्षक संख्या लगबग 448873 होने चाहिए !

यानी अगर देखा जाये तो अब 114862 शिक्षक पद ऐसे होंगे जो भरे जायेंगे ! बेसिक शिक्षा निदेशालय के अधिकारी ने बताया की पिछली भर्ती ही विवादों में फंसी हुई है ! ऐसे में सपा सरकार अगर नवीन शिक्षक पद पर भर्ती निकालती है तो यह भर्ती आसन होने वाली नही है ! और इन्ही के साथ बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन का यह कहना है की हर सरकारी praimary schools में 5 शिक्षक भर्ती होने है ताकि praimary schools की गुणवत्ता सुधर सके ! अब यह निर्णीय लेने के लिए विभागीय अधिकारियो से बात की जायेगी और तभी कुछ उचित निर्णीय निकल सकेगा !

See Also

primary teacher transfer list 2015

Primary Teachers Record Published Onlin

Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET 2016, UPTET Latest News Tagged with: , ,
Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK