Primary Schools Teachers Districts Transfer Latest News in Hindi

Primary Schools Teachers Districts Transfer Latest News in Hindi

Primary Schools Teachers Districts Transfer Latest News in Hindi :

Basic Education Council के Primary व Higher Primary Schools के Teachers के districts के अंदर Transfer की Process से विभागीय अफसरों की कार्यशैली उजागर हो गई है। तमाम Districts के Basic Education Officers और वित्त व Accountants ने Teachers के Two-Two Bank Account Salary Data में फीड कर दिया है।

इससे वित्तीय अनियमितता होने की आशंका है कि कहीं Teachers का Salary दो-दो जगह से तो नहीं निकल रहा है। परिषद सचिव ने Pradesh के Two Dozen से अधिक BSA व अधिकारियों से जवाब-तलब किया है।
Council Schools के Teachers की districts के अंदर Transfer की Process बीते August Month में Start हुई। करीब 78 Thousand Teachers ने NIC की ओर से बनी Website आवेदन किया है। इसमें हर Teacher को अपना Salary Data समेत अन्य सूचनाएं दर्ज करने का निर्देश दिया गया। आवेदन पूरा होने के बाद Basic Education Officers को उसका सत्यापन करके 4 September तक परिषद Headquarters पूरा ब्योरा भेजना था।

तय समय पर यह Record आ गया, लेकिन उसकी जांच में तमाम खामियां सामने आई हैं। दो दर्जन से अधिक Districts में कई Teachers के Salary Data में Two-Two Bank Account दर्ज कर दिए गए। इस पर Council Secretary Sanjay Sinha ने संबंधित BSA और वित्त व Accountants को निर्देश दिया है कि सबसे पहले यह जांच कर ली जाए कि किसी Teacher को दो बार Salary आहरित तो नहीं हो रहा है। यह सवाल भी किया है कि One ही Name Of Teacher व Bank Account Two Districts से सम्मिलित करना कतई ठीक नहीं है। यदि ऐसी स्थिति थी तो Salary Data Update क्यों नहीं किया गया? इसका कारण बताया जाए।

सचिव ने यह पूछा है कि यदि किसी Teacher का Transfer दूसरे districts में हुआ है तो Salary Data में उक्त Teachers के विवरण को हटा दिया जाना चाहिए था, ऐसा क्यों नहीं किया गया, जबकि परिषद ने Salary Data Update करने के लिए एक नहीं कई बार निर्देशित किया गया। यह भी पूछा है कि अपने districts के Salary Data में एक ही Name Of TeacherBank Account विवरण को दो बार क्यों भरा गया है? परिषद Headquarter से ऐसे Teachers की पूरी सूची संबंधित Districts को भेजकर जांच करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही परिषद को 9 September की शाम 5:00 बजे तक अनिवार्य रुप से अवगत कराने को कहा गया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि शासन ने इस खामी पर गंभीर नाराजगी जताई है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Assistant Teachers Sahayak Adhyapak Transfer Samayojan, Govt. Jobs, Latest News, UP Assistant Teachers Transfer Posting Revised Extended Date, UP Sahayak Adhyapak Hindi News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories