PCS Pre 2017 Answer Key Latest News In Hindi

PCS Pre 2017 Answer Key Latest News In Hindi

PCS Pre 2017 Answer Key Latest News In Hindi

लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) की PCS Pre 2017 Exam की Answer Key पर दर्जनों प्रतियोगी छात्रों ने आपत्तियां दर्ज कराई हैं। प्रतियोगी छात्रों ने Commission की ओर से जारी 8 Questions के Answer पर साक्ष्य सहित एतराज जताते हुए इनमें से 4 Questions के Answer को बदलने तो चार अन्य Questions के गलत होने का दावा करते हुए इसे हटाने की मांग की है।

PCS Pre 2017 Answer Key Latest News In Hindi

PCS Pre 2017 Answer Key Latest News In Hindi

जिन Questions की हटाने की मांग की जा रही है, उनमें से दो ऐसे हैं, जिनके Answer के चार विकल्पों में से दो विकल्प सही हैं इसलिए प्रतियोगी इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। वहीं एक प्रश्न ऐसा भी है, जिसके Answer के चारों विकल्पों में से एक भी सही नहीं है।
आपत्तियां 24 November को दिन में पांच बजे तक दर्ज होनी थीं। अब Commission की ओर से आपत्तियों की जांच के लिए विशेषज्ञों की कमेटी गठित की जाएगी।

कमेटी को प्रतियोगियों की आपत्तियां और उनके द्वारा मुहैया कराए गए साक्ष्य उपलब्ध कराए जाएंगे। कमेटी इसका परीक्षण करने के उपरांत रिपोर्ट देगी। Commission कमेटी की संस्तुति के मुताबिक, Answer Key को संशोधित करते हुए PCS Pre 2017 के OMR का मूल्यांकन करवाएगा।

इस पूरी प्रक्रिया में 15 Days का वक्त लगने की संभावना है। ऐसे में माना जा रहा है कि सब कुछ सही रहा तो PCS Pre 2017 का Result December के दूसरे या तीसरे सप्ताह में घोषित हो सकता है। जानकारों का मानना है कि Answer Key संशोधित होने के बाद OMR के मूल्यांकन में बहुत ज्यादा वक्त नहीं लगता है।

क्योंकि सभी OMR को स्कैन करने के बाद ही आपत्तियां लेने के लिए Answer Key जारी की जाती है। 24 September को हुई PCS Pre 2017 Exam में कुल पंजीकृत 455297 परीक्षार्थियों में से 246710 यानी 54.19 प्रतिशत शामिल हुए थे।

Some Related Links For UPPCS : 

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 UP PCS 2017 Pre Exam Date Latest News in Hindi

UP PCS 4 May 2017 Notification for Online Application Last Date Latest News in Hindi

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Public Service Commission Hindi News, UPPSC Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories