Parishidiya Teachers Transfer Online Application Latest News in Hindi

Parishidiya Teachers Transfer Online Application Latest News in Hindi

Parishidiya Teachers Transfer Online Application Latest News in Hindi : उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला  कोई भी शिक्षक अपने मनचाहे विद्दालयो में नहीं करवा पायेगा तबादला स्थानांतरण के लिए अब ऑनलाइन आवेदन – किसी भी विद्दालयों के शिक्षकों को अपने स्थान बदलने के अब ऑनलाइन अब आवेदन करना होगा। इससे पहले यह प्रक्रिया मैनुअल थी, जिसे शिक्षक विभाग के आधिकारियों से सेटिंग कर अपने मन चाहे विद्दालयो में तबादला कर लेते थे लेकिन अब यैसा कोई शिक्षक जो सेंटिग से कही भी बदली कर लेता था पर अब यैसा नही होगा मानक के अनुसार ही तबादले हो पाएंगे।

UP Parishidiya Teachers Transfer Online Application Latest News in Hindi

UP Parishidiya Teachers Transfer Online Application Latest News in Hindi

UP Govt. School Student Teachers Ratio

सरकारी स्कूलो की स्थिति खराब होती जा रही है। किसी स्कूल में 30 बच्चे हैं और वहा पर पांच या 6 शिक्षक है। और किसी स्कूल में 300 से अधिक बच्चे है तो वहां पर दो या तीन शिक्षक ही तैनात। यह सब अधिकारियों की सेटिंग के कारण हो रहा है। हर शिक्षक सड़क के किनारे वाले स्कूल में नियुक्त होना चाहते हैं जिससे उन्हे आने जाने में परेशानी ना हो और वह जलदी से अपने घर जा सके। लेकिन अब  ऐसा नही होगा एक से दुसरे ब्लाक में होने वाले शिक्षको के स्थानांकरण अब ऑनलाइन किए जाएंगे। शिक्षको को आवेदन भी ऑनलाइन करना होगा।

UP Teachers Transfer Data

इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रक्रिया शुरु कर दी है। शिक्षको से उनका डाटा मांगा जा रहा है। इसकी फिडिंग की जाएगी। इसके बाद शिक्षक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बेसिक शिक्षाधिकारी ड़ा.सत्यनाराण ने बताया कि शिक्षकों का डाटा फीड हो जाने पर 12 जुलाई से ऑनलाइन की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। Parishidiya Teachers Transfer Online Application Latest News in Hindi

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, Parishidiya Teachers Latest News in Hindi, UPTET Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories