Parishadiya Teachers Transfer List 20 August Latest News in Hindi

Parishadiya Teachers Transfer List 20 August Latest News in Hindi

Details for UP Council Teachers Transfer List August 2016-17 News Today in Hindi, in Parishadiya Teachers Transfer List 20 August Latest News in Hindi

Parishadiya Teachers Transfer List 20 August Latest News in Hindi

Parishadiya Teachers Transfer List 20 August Latest News in Hindi

Parishadiya Teachers Transfer List 20 August Latest News in Hindi: परिषदीय शिक्षको के अंतर जिला तबादले की उलटी गिनती फिर शुरू हो गयी है ! तबादला आदेश एक सप्ताह में जारी होने की सम्भावना जताई है ! शिक्षा विभग के बड़े अफसरों ने भी शिक्षक सन्गठनि में 20 अगस्त तक सूचि जारी कराने का वादा किया है ! बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा इधर चिकित्सीय आधार पर थे, मंगलवार को उन्होंने कार्यभार सम्भाल लिया है ! ऐसे में अब तबादला प्रक्रिया तेज होने के पुरे आसार है ! बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षको का तीन वर्ष बाद अंतर जिला तबादला हो रहा है !

जून माह में शासन से निति जारी होने के बाद बड़ी संख्या में शिक्षको ने ऑनलाइन आवेदन किया ! जिला मुख्यालयों पर बेसिक शिक्षा अधिकारी की निगरानी में अभिलेखों का सत्यापन भी कराया ! यह तबादला प्रक्रिया जुलाई माह में ही पूरी होनी थी, लेकिन अलग-अलग वजहों से विलम्ब होता गया ! तबादला आदेश तैयार करने में लगे अफसरों ने अगस्त माह के पहले सप्ताह में सूचि जारी की तैयारी की थी और लिस्ट लगभग फाइनल भी हो गयी थी ! अफसरों की माने तो शासन ने तबादला निति में जो शर्ते लागू की थी उनका पूरी तरह से पालन किया गया है ! साथ ही स्थानान्तरण कम्पुटरराइज्ड सिस्टम के जरिये किये गये ताकि पारदर्शिता बनी रहे !

ऐसे में पहुँच एवं जुगाड़ वालो को निराश होना पड़ सकता है ! शासन में अंतर जिला तबादले की सूचि जारी करने के संकेत दे दिए गये है ! यही नही अफसरों ने बीते दिनों शिक्षक नेताओ को आश्वस्त किया की 20 अगस्त तक सूचि जरी हो जाएगी ! तैयारी है की सूचि वेबसाइट पर भी अपलोड की जाएगी ! साथ ही किस तरह से और कहाँ तबादले किये गये और किन शिक्षको के आवेदन किस वजह से निरस्त हुये है इसका पूरा ब्यौरा भी सार्वजनिक होगा ! हांलाकि अफसर इस सम्बन्ध में खुलकर बोल नही रहे है !

More News Today in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories