Non Government Colleges Teacher Bharti Latest News in Hindi

Non Government Colleges Teacher Bharti Latest News in Hindi

Non Government Colleges Teacher Bharti Latest News in Hindi

अशासकीय महाविद्यालयों में Teacher Bharti को लेकर शासन की मंशा साफ नहीं है। अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति Process अब तक पूरी न हो पाने के कारण Teachers की Bharti Process अटकी हुई है।

Non Government Colleges Teacher Bharti Latest News in Hindi

Non Government Colleges Teacher Bharti Latest News in Hindi

Bharti Process में एक साल की देरी हो चुकी हैं। Colleges में Teachers के रिटायरमेंट (Retirement) के कारण लगातार पद खाली हो रहे हैं और Teacher बनने के लिए Net and Ph D. करने के बाद कई दावेदार भी सामने आ रहे हैं लेकिन Bharti को लेकर शासन की मंशा अब तक साफ न होने से उनके लिए नौकरी के रास्ते बंद पड़ें हैं।

प्रदेश में अशासकीय महाविद्यालयों में Teachers के तकरीबन Five Thousand पद रिक्त पड़े हुए हैं। पिछली सरकार में उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (Higher Education Service Commission) ने विज्ञापन संख्या-46 के तहत अशासकीय महाविद्यालयों में Assistant Professor के 1600 से अधिक पदों पर Bharti के लिए विज्ञापन निकाला था। Commission ने Written Exam का Result भी जारी कर दिया।

इसके बाद आधे पदों पर Bharti के लिए Interview की Process पूरी कर ली गई और चयनितों को नियुक्ति मिल गई लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद आधे पदों पर Interview की Process रोक दी गई। उसी वक्त विज्ञापन संख्या-47 के तहत Teachers के 1100 से अधिक पदों पर Bharti के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसकी Written Exam होनी थी लेकिन यह Bharti Process भी ठप हो गई। विज्ञापन संख्या-47 के तहत Teacher Bharti के लिए Written Exam कब कराई जाएगी, यह अभी तय नहीं है।

जब तक Commission के अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति होगी, तब तक Exam के आयोजन में एक साल की देर हो चुकी होगी और इस बीच कई नए Candidate पीएचडी या नेट करके नौकरी के लिए लाइन में लग जाएंगे। शासन की ओर से भी स्थिति स्पष्ट नहीं की जा रही है कि Bharti पुराने विज्ञापन के तहत होगी या नए सिरे से विज्ञापन निकाला जाएगा। ऐसे में प्रतियोगियों में उहापोह की स्थिति बनी हुई हैं।

Some Related Links For Teacher Bharti :

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

72825 Teacher Bharti Latest News

 

 

 
Posted in Basic Education, Govt. Jobs, Parishidiya Teachers Latest News in Hindi, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

How to Earn Money Online

Categories